1 अक्टूबर 2022 राशिफल: मेष (Aries) : आज आपका आत्मविश्वास और ऊर्जा का स्तर ऊंचा रहेगा। आज आप समझ सकते हैं कि बिना सोचे-समझे पैसा खर्च करने से आपको कितना नुकसान हो सकता है। घर के माहौल के कारण आप उदास हो सकते हैं। सच्चे और शुद्ध प्रेम का अनुभव करें। दिन के अंत में आज आप अपने घर के लोगों को समय देना चाहेंगे, लेकिन इस दौरान आपका घर के किसी करीबी से वाद-विवाद हो सकता है और आपका मूड खराब हो सकता है।

वृष (Taurus) : मित्रों का रवैया सहयोगात्मक रहेगा और वे आपको खुश रखेंगे। जिन लोगों को आप जानते हैं उनके माध्यम से आपको आय के नए स्रोत प्राप्त होंगे। आपका मजाकिया स्वभाव आपके आसपास के माहौल को खुशनुमा बना देगा। अपनी व्यक्तिगत भावनाओं और रहस्यों को अपने प्रिय के साथ साझा करने का यह सही समय नहीं है।

मिथुन (Gemini) : फालतू की बातों पर बहस करके अपनी ऊर्जा बर्बाद न करें। याद रखें कि वाद-विवाद से कुछ हासिल नहीं होता, लेकिन खो जरूर जाता है। जिन लोगों को अभी तक वेतन नहीं मिला है, आज उन्हें पैसों की बहुत चिंता हो सकती है और वे अपने किसी मित्र से कर्ज मांग सकते हैं। शाम के समय किचन के जरूरी सामान की खरीदारी आपको व्यस्त रखेगी। आप जीवन की भागदौड़ में खुद को भाग्यशाली पाएंगे, क्योंकि आपका प्यार वास्तव में सबसे अच्छा है।

कर्क: अपनी बीमारी के बारे में चर्चा करने से बचें। खराब सेहत से ध्यान हटाने के लिए कोई और दिलचस्प काम करें। क्योंकि जितना अधिक आप इसके बारे में बात करेंगे, आपको उतनी ही अधिक परेशानी होगी। अगर आप समझदारी से काम लेंगे तो आज आप अतिरिक्त पैसा कमा सकते हैं।

सिंह (Leo) : खेलकूद में भाग ले सकते हैं, जिससे आप फिट रहेंगे। जिन लोगों को आप जानते हैं उनके माध्यम से आपको आय के नए स्रोत प्राप्त होंगे। कुछ लोगों के लिए परिवार में किसी नए का आगमन उत्सव और उल्लास के क्षण लेकर आएगा। जब आप अपने प्रियतम के साथ बाहर जाएं तो अपने पहनावे और व्यवहार को ताजा रखें।

कन्या: आपका तेज काम आपको प्रेरित करेगा। सफलता पाने के लिए समय के साथ अपने विचारों को बदलें। इससे आपका नजरिया व्यापक होगा, समझ का दायरा बढ़ेगा, आपके व्यक्तित्व में निखार आएगा और आपके दिमाग का विकास होगा। निश्चित तौर पर आर्थिक स्थिति में सुधार होगा- लेकिन साथ ही खर्च भी बढ़ेंगे। आज आपको लाभ मिलेगा, क्योंकि परिवार के सदस्य प्रभावित होंगे और आपके सकारात्मक दृष्टिकोण की सराहना करेंगे।

तुला" आपको अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है। आज को बेहतर बनाने के लिए आपने जो पैसा पहले निवेश किया था उसका लाभ आपको मिल सकता है। आज आपका ऊर्जावान, जीवंत और गर्मजोशी भरा व्यवहार आपके आसपास के लोगों को खुश कर देगा। आज आपका प्रेमी आपके सामने अपनी भावनाओं का खुलकर इजहार नहीं कर पाएगा जिससे आप परेशान रहेंगे।

वृश्चिक: मानसिक रूप से आप स्थिर महसूस नहीं करेंगे - इसलिए इस बात का ध्यान रखें कि आप कैसे व्यवहार करते हैं और दूसरों के सामने बोलते हैं। पैसों की बचत के लिए आज आपको अपने घर के लोगों से बात करने की जरूरत है। उनकी सलाह आपकी आर्थिक स्थिति को सुधारने में सहायक होगी। घर में कुछ बदलाव आपको काफी भावुक कर सकते हैं, लेकिन जो आपके लिए खास हैं, उनके सामने आप अपनी भावनाओं को जाहिर कर पाएंगे।

धनु : अपने आप को ऊर्जावान बनाए रखने के लिए अपनी कल्पना में कुछ सुंदर और अद्भुत चित्र बनाएं। परिवार के किसी सदस्य के बीमार पड़ने से आपको आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ सकता है हालांकि इस समय आपको पैसों से ज्यादा उनके स्वास्थ्य की चिंता करनी चाहिए। आपको अपना बाकी समय बच्चों के साथ बिताना चाहिए, भले ही इसके लिए आपको कुछ खास करना ही क्यों न पड़े।

मकर: स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। आर्थिक रूप से आज आप काफी मजबूत दिखाई देंगे, ग्रह-नक्षत्रों की चाल के कारण आज आपके लिए धन कमाने के कई अवसर बनेंगे। पत्नी/पति के साथ पिकनिक पर जाने के लिए बहुत अच्छा दिन है। इससे न सिर्फ आपका मन हल्का होगा, बल्कि आप दोनों के बीच के मतभेदों को भी दूर करने में मदद मिलेगी। छोटी-छोटी बात पर भी आपका अपने प्रिय से वाद-विवाद हो सकता है।

कुम्भ: आज आप ऊर्जा से भरपूर रहेंगे - आप जो कुछ भी करेंगे, उससे आधे समय में ही करेंगे। आपको समय और धन का सम्मान करना चाहिए नहीं तो आने वाला समय परेशानियों से भरा हो सकता है। रिश्तेदार आपके उदार स्वभाव का फायदा उठाने की कोशिश करेंगे। सावधान रहें, नहीं तो आप बाद में ठगा हुआ महसूस करेंगे।

मीन: अधिक खाने और अधिक खाने से बचें। आपका पैसा कहां खर्च हो रहा है, इस पर आपको नजर रखने की जरूरत है, नहीं तो आने वाले समय में आपको परेशानी हो सकती है। आपकी पूरी ऊर्जा और जबरदस्त उत्साह सकारात्मक परिणाम लाएगा और घरेलू तनाव को दूर करने में सहायक होगा। अपने प्रिय के बिना समय बिताना आपके लिए मुश्किल होगा।

Posted By: Arvind Dubey

  • Font Size
  • Close