Ank Jyotish 10 September, Numerology Horoscope: मूलांक 1- मनोबर ऊंचा रह सकता है। शारीरिक समस्या में सुधार के योग है। तनाव की अधिकता बढ़ सकती है। अचानक धन लाभ की संभावना है। ससुराल पक्ष से संबंध खराब न होने दें। बाहरी गतिविधियों में समय बर्बाद न करें, इससे कोई उचित रिजल्ट नहीं मिलेगा। व्यावसायिक गतिविधियां सामान्य रहेंगी।

मूलांक 2- किसी बात को लेकर पारिवारिक समस्या बढ़ सकती है। लालची लोगों से दूर रहें। अगर घर के रखरखाव से संबंधित कोई प्लान है, तो उन कार्यों के लिए समय अनुकूल है। समाज और घनिष्ठ संबंधों में आपना सम्मान बना रहेगा। पुरानी नकारात्मक बातों को हावी न होने दें। किसी भी तरह की परेशानी होने पर माता-पिता की सलाह लें।

मूलांक 3- समय पर काम करें। बदलाव को सहजता से स्वीकार करें। स्वास्थ्य को लेकर चिंता बढ़ सकती है। कार्य क्षेत्र को व्यवस्थित रखने के लिए आपकी उपस्थिति आवश्यक है। नई साझेदारी के निर्माण में देरी होगी। सतर्कता की आवश्यकता है। कुछ महत्वपूर्ण नए संपर्क स्थापित होंगे, जो लाभदायक रहेंगे। कोई शुभ कार्य संपन्न होगा।

मूलांक 4- बच्चों की भावनाओं को समझने और उनकी गतिविधियों में साथ देने से उनका आत्मविश्वास बढ़ेगा। दूसरों के बजाय अपनी कार्य क्षमता पर भरोसा करें। धन की आवश्यकता कभी भी पड़ सकती है। इसलिए जितना हो पैसे की बचत करने का विचार बनाएं। रुके हुए कार्यों को पूरा करने में पूरी मेहनत लगा दें।

मूलांक 5- किसी विशेष व्यक्ति का सहयोग मिलेगा। आपके आत्मविश्वास में प्रबलता आएगी। परिजनों के साथ निकटता रहेगी। धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में शामिल होने का अवसर मिलेगा। व्यर्थ के वाद-विवादों से दूर रहे। व्यापार में नई शुरुआत के लिए समय अच्छा है। वैवाहिक जीवन में प्रेम पूर्ण स्थिति रहेगी। स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही ना बरतें।

मूलांक 6- इस समय ग्रह स्थिति अनुकूल है। इसका उचित सदुपयोग करें। समय अनुसार अपने व्यवहार में परिवर्तन लाना जरूरी है। व्यापार में समस्या रहेगी। किसी अनुभवी से मुलाकात और उसकी सलाह आपके लिए फायदेमंद रहेगी। पारिवारिक वातावरण सुखद और खुशनुमा रहेगा। मकान आदि कार्य में रुकावट संभव है।

मूलांक 7- कुछ विपरीत परिस्थितियां सामने आएंगी, लेकिन उनका समाधान भी मिलेगा। उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहे छात्रों को बाधा का सामना करना पड़ सकता है। अगर स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे है, तो उस पर गंभीरता से विचार करें। तनाव को अपने ऊपर हावी न होने दें। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी।

मूलांक 8- अपने स्वभाव में थोड़ा स्वार्थ लाना आवश्यक है। पढ़ाई में पर्याप्त समय व्यतीत होगा। आध्यात्मिक गतिविधियों में कुछ समय बिताने से मानसिक शांति मिलेगी। आर्थिक मामलों में विशेष ध्यान दें। कोई शुभ समाचार मिल सकता है। कारोबारी गतिविधियों में सुधार होगा। अपनी कार्य प्रणाली को और अधिक बेहतर बनाएं।

मूलांक 9- व्यवस्तता पूर्ण दिन व्यतीत होगा। आत्मविश्वास व मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में सक्षम रहेंगे। दूसरों की वजह से किसी तरह की हानि होने की स्थिति हो सकती है। सतर्क रहें। अपनी कार्य प्रणाली को और अधिक बेहतर बनाएं। किसी प्रिय मित्र से मुलाकात पुरानी बातों को और अधिक मधुर बनाएगी।

डिसक्लेमर

'इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।'

Posted By: Arvind Dubey

  • Font Size
  • Close