Lal Mirch ke Totke: भारतीय रसोई में कई चीजें ऐसी होती हैं। जिनका इस्तेमाल टोटके में किया जाता है। ऐसी ही एक चीज लाल मिर्च है। अधिकांश घरों में पाई जाने वाली लाल मिर्च खाने का स्वाद बढ़ाने के लिए जाने जाती है। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि खाने को स्वादिष्ट बनाने वाली लाल मिर्च का ज्योतिष उपाय भी है। लाल मिर्च के उपायों से जीवन की कई परेशानियों को कम किया जा सकता है। जिन जातकों को काफी मेहनत के बाद भी नौकरी नहीं मिल रही है। उनके लिए लाल मिर्च वरदान के समान है। ज्योतिष शास्त्र में लाल मिर्च से जुड़े कुछ उपायों के बारे में बताया गया है। जिसे करने से व्यक्ति को नौकरी और इंटरव्यू में सफलता मिलना निश्चित है।

नौकरी के लिए लाल मिर्च का उपाय

अगर आप नौकरी की तलाश में है। कई प्रयासों के बाद भी सफलता नहीं मिल रही है, तो मिट्टी का एक दीपक लें। उसमें सरसों का तेल भरें। उसके भीतर 7 सूखी खड़ी लाल मिर्च डालें। फिर तेल में एक चुटकी नमक डालकर घर के उत्तर पूर्वी कोने पर रख दें। इस दीये को घर के ऐसे कमरे में रखें। जहां बैठकर आप ऑफिस संबंधित काम करते हैं। इस उपाय से जल्द ही नौकरी के योग बनेंगे।

कार्यक्षेत्र में सफलता पाने का उपाय

अगर काफी कोशिशों के बाद भी किसी क्षेत्र में सफलता नहीं मिल रही है, तो लाल मिर्च का उपाय इस समस्या से छुटकारा दिला सकता है। इसके लिए पांच सूखी लाल मिर्च लें। किसी भी काम को करने के लिए बाहर जाने से पहले घर की दहलीज पर रख दें। इसके बाद किसी भी शुभ कार्य के लिए घर से बाहर पैर रखें। इससे जरूर लाभ मिलेगा।

डिसक्लेमर

'इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।'

Posted By:

  • Font Size
  • Close