Budh Gochar 2022: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह एक राशि परिवर्तन करता है। इसका सीधा असर लोगों के जीवन पर पड़ता है। बुद्धि और व्यापार के दाता बुध ग्रह 24 अप्रैल को शुक्र की राशि वृषभ में प्रवेश करेंगे। जब भी बुध का गोचर होता है। इसका असर व्यापार, शेयर बाजार और अर्थव्यवस्था पर पड़ता है। बुध के राशि परिवर्तन का सभी राशियों पर सकारात्मक असर पड़ेगा। हालांकि 3 राशियों के लिए यह गोचर विशेष तौर पर खास रहेगा। इन राशि के जातकों पर धनवर्षा हो सकती है।

मेष राशि

बुध का गोचर मेष राशि के जातकों के लिए फलदायी साबित होगा। बुध आपके दूसरे भाव में गोचर करेंगे। जिसे वाणी और पैसों का स्थान कहा जाता है। इस दौरान आकस्मिक धनलाभ के योग बनेंगे। बिजनेस में नई डील मिल सकती है। वकील, मार्केटिंग और शिक्षा से जुड़े लोगों के लिए ये समय बेहतर रहेगा। पराक्रम में वृद्धि होगी।

कर्क राशि

बुध ग्रह कर्क राशि के 11वें भाव में गोचर करेंगे। जिसे इनकम और लाभ का भाव माना जाता है। इस समय इनकम में वृद्धि हो सकती है। करियर में अच्छी सफलता मिल सकती है। कारोबार में निवेश का फायदा मिलेगा। वाहन और प्रॉपर्टी का सुख मिल सकता है। गुप्त शत्रुओं का नाश होगा।

सिंह राशि

बुध देव आपकी 10वें स्थान में गोचर करेंगे। जिसे करियर का स्थान कहा जाता है। इस समय नौकरी का प्रस्ताव आ सकता है। साथ ही प्रमोशन और इंक्रीमेंट हो सकता है। बिजनेस में विस्तार भी संभव है। कार्यशैली में सुधार होगा। जिससे ऑफिस में प्रशंसा हो सकती है। अटका हुआ धन प्राप्त होने की संभावना है।

डिसक्लेमर

'इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।'

Posted By: Shailendra Kumar