December Planet Transit: दिसंबर महीना शुरू होने वाला है। साल के आखिरी माह में कई ग्रहों का राशि परिवर्तन होगा। वैदिक ज्योतिष के अनुसार ग्रह एक निश्चित अंतराल पर गोचर करते हैं। ग्रहों के भ्रमण को महत्वपूर्ण घटना माना जाता है। ग्रहों के गोचर के कारण सभी 12 राशियों पर इसका प्रभाव पड़ता है। दिसंबर में बुध, शुक्र और सूर्य का राशि परिवर्तन होगा। आइए जानते हैं 3 ग्रहों के गोचर से किन राशियों को सावधान रहना होगा।

मेष राशि

दिसंबर का महीना मेष राशिवालों के लिए कष्टदायी हो सकता है। इस माह ध्यान रखना होगा। खर्च बढ़ सकता है। निवेश के लिए महीना उचित नहीं है। घरवालों के साथ अनबन हो सकती है। कोई पुरानी बीमारी परेशान कर सकती है।

वृषभ राशि

ग्रहों के राशि परिवर्तन से वृषभ राशियों को सतर्क रहना होगा। जमीन और अचल संपत्ति से जुड़े मामलों में निराशा हाथ लग सकती है। जो लोग निवेश की योजना बना रहे हैं। उन्हें थोड़ा रुकना चाहिए। परिजनों के साथ तालमेल बिठाने में समस्या हो सकती हैं।

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों को धन को लेकर बाधाएं उत्पन्न हो सकती हैं। प्रेम संबंधों में निराशा रहेगी। पार्टनर से सहयोग प्राप्त नहीं होगा। पारिवारिक संबंधों में उतार-चढ़ाव दिखाई देगा। जीवन साथी के स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहना होगा।

डिसक्लेमर

'इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह सें उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।'

यह भी पढ़ें-

Yearly Horoscope 2023: मेष, वृषभ और मिथुन राशियों के लिए कैसा रहेगा नया साल, जानिए यहां

Love Horoscope 2023: वृषभ राशि के जातक लव लाइफ में पाएंगे सरप्राइज, देखें कितना रोमांटिक रहेगा साल

Posted By: Kushagra Valuskar

  • Font Size
  • Close