राशियों से किसी भी व्यक्ति के स्वभाव के बारे में आसानी से पता लगाया जा सकता है। ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार कुल 12 राशियों में से तीन राशियां ऐसी है जिनके जातक सबसे ज्यादा झूठ बोलते हैं। इतना ही नहीं इन तीन राशि के जातक सिर्फ अपने फायदे के लिए ही झूठ बोलते हैं। कई बार लोग सिर्फ अपने फायदे के लिए झूठ बोलते हैं, वहीं कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो दूसरों को खुश करने के लिए झूठ बोलते हैं।

मिथुन राशि-

झूठ बोलने के मामले में मिथुन राशि वाले लोग सबसे ज्यादा खतरनाक माने जाते हैं। ये लोग अपनी भावनाएं व्यक्त करने में बहुत माहिर होते हैं। इतना ही नहीं ये दूसरों को अपनी बातों में लाने के लिए कुछ भी बोल जाते हैं। अपनी चंचलता की वजह से ये लोग बहुत झूठ बोलते हैं और लोग इनके झूठ पर आसानी से भरोसा भी कर लेते हैं। ये अपनी बातों पर टिके नहीं रहते और बार-बार अपना मन बदलते हैं।

सिंह राशि-

आकर्षण का केंद्र बनने की चाहत में सिंह राशि वाले अक्सर झूठ का सहारा लेते हैं। इस राशि के जातकों को दोस्ती करना बहुत पसंद होता है। ये जातक बड़े ही नाटकीय अंदाज में लोगों को खुश करके उनसे दोस्ती कर लेते हैं। इन लोगों के स्थाई रिश्ते कम ही होते हैं, क्योंकि ये ज्यादातर रिश्तों की बुनियाद झूठ पर ही रखते हैं।

मीन राशि-

इस राशि के लोगों का झूठ बाकि लोगों से अलग होता है। इस राशि के जातक हमेशा झूठ नहीं बोलते, लेकिन जिन लोगों को पसंद करते हैं उन्हें खुश रखने के लिए किसी भी हद तक का झूठ बोल देते हैं। इस राशि के लोगों के लिए दोस्ती और रिश्ते का बहुत महत्व होता है।

यह भी पढ़ें : प्रधानमंत्री आवास योजना PMAY: पहली बार घर खरीदने वाले ऐसे उठाएं सब्सिडी का लाभ, जानिये पूरीप्रक्रिया

यह भी पढ़ें : प्रधानमंत्री मुद्रा योजना PMMY : ऐसे मिलता है लोन, जानिये ब्याज दर और पूरी प्रक्रिया

यह भी पढ़ें : 7th pay commission : इस राज् के कर्मचारियों-पेंशनर्स को बड़ी सौगात, 1 सितंबर से मिलेगा सातवेंवेतन आयोग का लाभ

यह भी पढ़ें : आयुष्मान भारत योजना : 5 लाख रु. तक मुफ्त इलाज, जानिये रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया और ऐसे लें लाभ

यह भी पढ़ें : E-Wallet : अगर आप भी करते हैं मोबाइल से पेमेंट तो रहें सावधान, बढ़ रहे ठगी के मामले, इन तरीकों से करें बचाव

Posted By: Sushma Barange

fantasy cricket
fantasy cricket