सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिन लोगों के दांतों के बीच गैप होता है वे बहुत भाग्यशाली और बुद्धिमान होते हैं। हालांकि, खूबसूरती के लिहाज से कई लोगों दांतों के बीच के गैप को ठीक नहीं मानते। इसकी वजह से कई लोग मुस्कुराने में भी झिझकते हैं। इस खबर के माध्यम से हम आपको दांतों के बीच के गैप से जुड़ी कई महत्वपूर्ण जानकारी दे रहे हैं।

बता दें कि, सामुद्रिक शास्त्र में शरीर के अलग-अलग हिस्सों एवं उनके आकार को लेकर कई तरह की व्याख्याएं की गई हैं। सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, जिन लोगों के दांतों के बीच गैप होता है, वे बहुत इंटेलिजेंट होते हैं। ऐसे लोग विलक्षण प्रतिभा के धनी होते हैं और जिंदगी में बहुत सफल होते हैं।

-जिन लोगों के सामने वाले दांतों के बीच फासला होता है, वे एनर्जी से भरपूर होते हैं। इनकी उत्साह और एनर्जी की बराबरी करना मुश्किल है। इन्हें बहुत भाग्यशाली भी माना जाता है। ऐसे लोगों के बारे में माना जाता है कि ये लोग अपनी मेहनत के बल पर जीवन में बहुत बड़ा मुकाम हासिल कर लेते हैं।

-सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार ऐसे लोग बड़े बातूनी होते हैं। ये लोग खाने-पीने के भी शौकीन होते हैं। जिन लोगों के दांतों के बीच गैप होता है उनके जीवन में कभी पैसों की कमी नहीं आती। ये अच्छे फाइनेंस मैनेजर माने जाते हैं। ऐसे लोग पैसों का हिसाब-किताब रखने में भी पक्के होते हैं।

-सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिनके दांतों के बीच में गैप होता है, ऐसे लोग करियर में अक्सर सफलता हासिल करते हैं। ऐसे लोग बुद्धिमान होने के साथ ही साथ काफी क्रिएटिव भी माने जाते हैं और अपनी लाइफ में आगे बढ़ते रहते हैं।

-शास्त्रों के अनुसार ऐसे लोगों को बहुत समझदार बताया गया है क्योंकि ये लोग आर्थिक समस्या को भी बड़े ही धैर्य से हल कर लेते हैं। देश के अलग-अलग देशों में इसे अलग-अलग तरह से देखा जाता है। नाइजीरिया में दांतों के बीच में गैप को सुंदरता और योग्यता का प्रतीक माना जाता है, इसी तरह फ्रांस में इसे गुडलक साइन माना जाता है।

Posted By:

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags