Grah Gochar 2022: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह की चाल में परिवर्तन और गोचर निश्चित समय में होता है। जब ग्रह राशि परिवर्तन या वक्री और मार्गी चाल चलते हैं। उसका असर सभी 12 राशियों पर पड़ता है। वर्ष 2022 का सितंबर महीना आधा गुजर चुका है। अब बचे हुए 3 महीने में बेहद अहम ग्रह गोचर होने वाले हैं। अक्टूबर से लेकर दिसंबर माह के दौरान सूर्य, बुध, शुक्र और मंगल ग्रह राशि परिवर्तन करेंगे। वहीं शनिदेव मार्गी होंगे। इस शुभ असर कुछ राशियों पर पड़ेगा। इन जातकों को पैसा और मनचाही सफलता मिलेगी।

4 राशियों के लिए दिसंबर 2022 तक का समय शुभ है

मिथुन राशि (Gemini)

मिथुन राशि के जातकों के लिए दिसंबर तक का समय बेहद लकी रहेगा। उनका प्रमोशन होने की संभावना है। इनकम बढ़ेगी। प्रियतम से शादी करने का फैसला कर सकते हैं। आपका विनम्र स्वभाव सराहा जाएगा। कई बड़े अधिकारी आपकी तारीफ कर सकते हैं। आपके सोचे हुए सभी काम पूरे होंगे। जीवन साथी का पूरा सहयोग मिलेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio)

वृश्चिक राशि वालों के साल का बचा हुआ समय शुभ फल देगा। इस राशि के जातकों के लिए सूर्य और शुक्र का गोचर लाभकारी रहेगा। इनकम बढ़ाने के नए रास्ते बनेंगे। कारोबारी अपनी व्यापार बढ़ाने और डबल मुनाफा कमाने में सफल होंगे। प्रेम जीवन में उत्साहित रहने वाले हैं। पढ़ाई में रूचि बढ़ेगी। जीवन में यह समय आपको लव लाइफ का भरपूर आनंद देगा।

धनु राशि (Sagittarius)

धनु राशि के जातकों के लिए ग्रह गोचर शुभ फल देगा। शुक्र और सूर्य ग्रह उन्हें करियर में बड़ा मुकाम दिलाएंगे। बिजनेस में लाभ होगा। जॉब में पदोन्नति मिलेगी और वेतना बढ़ेगा। नई नौकरी का ऑफर भी मिल सकता है। वाहन खरीदने के प्रबल योग है। व्यापार में किसी नए प्रोजेक्ट से फायदा हो सकता है। विदेश जाने का अवसर मिलेगा।

मीन राशि (Pisces)

मंगल और बुध ग्रह का राशि परिवर्तन मीन राशि वालों को लाभ देगा। इस राशिवालों को कामकाज में फायदा होगा। करियर और व्यापार के लिए शानदार समय है। अटका हुआ पैसा वापस मिलेगा। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। जीवन में चली आ रही परेशानियों से राहत मिलेगी। प्रॉपर्टी खरीदने का सपना पूरा होगा। प्रेम-प्रस्ताव मिल सकता है।

डिसक्लेमर

'इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।'

Posted By: Kushagra Valuskar

  • Font Size
  • Close