Grah Gochar: ग्रह नक्षत्रों की चाल का प्रभाव सभी राशि वालों पर देखने को मिलता है। हर ग्रह एक निश्चित समय अवधि के बाद अपना स्थान परिवर्तन करता है। दिसंबर महीने की शुरुआत हो चुकी है। हर माह में ग्रहों का गोचर सभी राशियों के जीवन पर असर डालता है। 3 दिसंबर को बुध ने धनु राशि में प्रवेश किया है। शुक्र ग्रह भी धनु राशि में गोचर कर चुके हैं। 16 दिसंबर को बुध और 28 दिसंबर को बुध मकर राशि में गोचर कर जाएंगे। 29 दिसंबर को शुक्र मकर राशि में और 31 दिसंबर को वक्री बुध धनु राशि में प्रवेश कर जाएंगे। इससे कुछ राशि वालों को जमकर लाभ होने वाला है।

कुंभ राशि

कुंभ राशि वालों के लिए दिसंबर का ग्रह गोचर काफी शुभ साबित होने वाला है। दिसंबर में ग्रहों की स्थिति से नौकरीपेशा लोगों को शुभ परिणाम मिल सकते हैं। इस समय अवधि में परिवार में खुशियों का आगमन होगा। भूमि, भवन और वाहन की खरीदारी कर सकते हैं।

मकर राशि

मकर राशि वालों के लिए दिसंबर का महीना शुभ फलदायी रहने वाला है। सहकर्मियों का सहयोग प्राप्त होगा। कार्यक्षेत्र में तरक्की के नए अवसर प्राप्त होंगे। कुल मिलाकर ये माह काफी सुखद रहने वाला है। कार्यक्षेत्र और व्यापार में भी बड़ा लाभ होने की संभावना है।

सिंह राशि

सिंह राशि वालों के लिए दिसंबर का महीना भाग्योदय करने वाला है। इस माह आपके रुके हुए काम बन सकते हैं। कारोबारियों को भी विशेष लाभ होने की संभावना है। इस दौरान किसी नए काम की शुरुआत कर सकते हैं। अचानक कहीं से धन लाभ होने के योग बन रहे हैं।

मिथुन राशि

दिसंबर का महीना मिथुन राशि वालों के लिए वरदान साबित हो सकता है। ये महीना करियर में काफी सफलता दिलाएगा। इस राशि के जातकों को करियर में भी काफी लाभ होगा। लंबे समय से अटके हुए काम पूरे होंगे। आर्थिक रूप से लाभ होगा। परिवार के सदस्यों के बीच प्यार बढ़ेगा।

Vastu Dosh: इन कार्यों को करने से घर में उत्पन्न होता है वास्तु दोष

डिसक्लेमर

'इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।'

Posted By: Ekta Sharma

  • Font Size
  • Close