Guru In Dhanu Rashi: देवगुरु बृहस्पति 30 जून मंगलवार को सुबह 5 बजकर 30 म‍िनट पर धनु राशि में प्रवेश कर रहे हैं। वह यहां पर 20 नवंबर 2020 तक रहेंगे। इस दौरान वह सभी राशियों पर अपना प्रभाव डालेंगे। आइए बात करतें हैं विभिन्न राशियों पर होने वाले इसके असर की।

मेष

धनु राशि में गुरु का वक्री होना आपके लिए शुभ फलदायी रहेगा। यह परिवर्तन नौकरी और कारोबार के लिए बेहतर रहेगा। इस समय आप कुछ बड़े फैसले ले सकते हैं। इस दौरान आपको किस्मत का साथ मिल सकता है।

वृष

इस दौरान आपको खर्चों को लेकर सावधान रहना होगा। बातचीत करते समय सावधानी रखें। नौकरी और कारोबार के लिए यह समय बेहतर रहेगा। सेहत को लेकर खास सतर्कता बरतनी होगी।

मिथुन

बृहस्पति का यह परिवर्तन आपके लिए शुभ रहेगा। कामकाज को लेकर अच्छी स्थिति रहेगी। इसके प्रभाव से साहस और आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। आगे बढ़ने के मौके मिल सकते हैं। नौकरी और कारोबार में बेहतर अवसर मिल सकते हैं।

कर्क

बृहस्पति का यह परिवर्तन आपके लिए मिले-जुले असर वाला रहेगा। कुछ कार्य पूरे होंगे तो परेशानियों का सामना भी करना पड़ सकता है। सेहत को लेकर सतर्क रहें। मेहनत के अनुरूप फल नहीं मिलेगा।

सिंह

बृहस्पति के राशि परिवर्तन से आपको उत्तम फल देने वाला रहेगा। इस दौरान नई योजनाओं पर अमल होगा। कामकाज के नए अवसर प्राप्त होंगे। संतान संबंधी चिंताओं से मुक्ति मिलेगी।

कन्या

गुरु के राशि बदलने से आपके सुख और एश्वर्य में इजाफा होगा। संपत्ति का सुख मिलेगा और वाहन की खरीदारी के भी योग हैं। रुके हुए काम पूरे होने के योग बन रहे हैं। लोगों से सहयोग मिलेगा। नौकरी और कारोबार में तरक्की के योग बन रहे हैं।

तुला

यह समय आपके लिए सामान्य रहेगा। नौकरी और कारोबार में मेहनत ज्यादा लेकिन फल कम मिलेगा। नए कामकाज में सोड-समझकर आगे बढ़े, नहीं तो समस्या हो सकती है।

वृश्चिक

इस परिवर्तन का असर आपके आय-व्यय पर पढ़ने की संभावना है। पारिवारिक रिश्तों मे किसी बात को लेकर तनाव हो सकता है। निवेश को लेकर भी सावधान रहना होगा।

धनु

गुरु का यह परिवर्तन आपके लिए सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करेगा। धार्मिक क्रियाकलाप में आपकी रुचि बढ़ेगी और इस दौरान आपको भाग्य का साथ भी मिलेगा।

मकर

इस दौरान आप वाद-विवाद से बचकर रहे। शत्रुपक्ष से परेशानी बढ़ सकती है। स्वास्थ्य को लेकर भी यह समय कुछ ठीक नहीं रहेगा। आपके परिवार में रिश्तें कुछ तल्ख हो सकते हैं।

कुंभ

इस समय आपकी योजनाओं का बेहतर फल नहीं मिलेगा। आय के मुकाबले खर्च कुछ बढ़े हुए रहेंगे। कामकाज में रुकावटों का सामना करना पड़ सकता है। जीवनसाथी के साथ तनाव हो सकता है।

मीन

बृहस्पति का यह राशि परिवर्तन आपके लिए सामान्य फलदायी रहेगा। नौकरी को लेकर कुछ समस्या हो सकती है। शत्रुपक्ष से दिक्कतें रहेगी और किसी विवाद को लेकर आप परेशान रहेंगे।

Posted By: Yogendra Sharma

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Raksha Bandhan 2020
Raksha Bandhan 2020