ARIES (21 मार्च – 19 अप्रैल): आज आपका मन कुछ उदास रहेगा, लेकिन इसकी वजह आप खुद हैं। अपनी नकारात्मक विचारधारा से बाहर निकलने में भलाई है। आर्थिक हालत अच्छे रहेंगे।

TAURUS (20 अप्रैल – 20 मई): सितारे आज आपके लिए अच्छे संकेत नहीं दे रहे हैं। अपने धन को लेकर सावधान रहें। दोस्तों से मुलाकात होगी और काम में लोग आपका उत्साह बढ़ाएंगे।

GEMINI (21 मई – 20 जून): मानसिक शांति के लिए बेहतर है कि आज चालाकी भरे कामकाज से दूर रहें। जीवनसाथी के साथ दिन अच्छा बितेगा। विवाहितों को ससुराल पक्ष से लाभ होगा।

CANCER (21 जून – 22 जुलाई): आज किसी ऐसी वस्तु की खरीदारी होगी दिसका फायदा भविष्य में मिलने की संभावना है। किसी पुराने दोस्त से मुलाकात हो सकती है और जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा।

LEO (23 जुलाई – 22 अगस्त): भविष्य की जरूरतों के लिए धन को बचाने की जरूरत है। विवाह योग्य युवक-युवतियों को शादी के प्रस्ताव मिल सकते हैं। आत्मविश्वास अच्छा रहेगा।

VIRGO (23 अगस्त– 22 सितंबर): परिवार वालों की सहायता से कोई बड़ा काम बनने की संभावना है। आर्थिक हालत बेहतर रहेंगे, लेकिन जरूरी काम समय पर पूरे नहीं हो पाएंगे।

LIBRA (23 सितंबर– 22 अक्टूबर): आपकी नकारात्मक सोच की वजह से आज कार्यों में दिक्कतें हो सकती है। माता-पिता की सलाह से रुके काम में सफलता मिलेगी। यात्रा के योग हैं।

SCORPIO (23 अक्टूबर – 21 नवंबर): नए कामकाज की शुरूआत करने के लिए दोस्तों की सलाह लेना बेहतर होगा। प्यार करने वालों के लिए आज का दिन कुछ ठीक नहीं है। आर्थिक हालत अच्छे नहीं रहेंगे।

SAGITTARIUS (22 नवंबर– 21 दिसंबर): बच्चों की स्टडी में ज्यादा पैसा खर्च होने के आसार हैं। दिन में किसी बात को लेकर तनाव हो सकता है। प्रेम संबंधों के लिए दिन बेहतर नहीं है।

CAPRICORN (22 दिसंबर – 19 जनवरी): आज किसी नए काम की शुरूआत की जा सकती है। धन की बचत करने पर ध्यान देना होगा, नहीं तो भविष्य में दिक्कत हो सकती है।

AQUARIUS (20 जनवरी – 18 फरवरी): दोस्तों के साथ आज दिन अच्छा रहेगा। जीवनसाथी से संबंध अच्छे रहेंगे। विवाहितों को धनलाभ होने के आसार हैं। संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी।

PISCES (19 फरवरी – 20 मार्च): परिजनों से आर्थिक मदद ले सकते हैं। आर्थिक स्थिति के लिए दिन ठीक नहीं है, लेकिन धीरे-धीरे दिन के बेहतर होने के आसार हैं।

Vivah Panchmi 2019: इस कारण विवाह पंचमी को नहीं होते हैं विवाह, जानिए श्रीराम-सीता विवाह की शुभविधि और मुहूर्त

Posted By: Yogendra Sharma