5 दिसंबर 2022 राशिफल: मेष राशि –अचानक पैसा आपके पास अएगा, जो आपके ख़र्चों और बिल आदि को सम्हाल लेगा. पढ़ाई में मन कम होने के कारण बच्चे आपको थोड़ा निराश कर सकते हैं. अपने प्रिय के साथ आज अच्छा बर्ताव करें। सड़क पर अनियंत्रित होकर गाड़ी न चलाएं और अनावश्यक जोखिम लेने से बचें।

वृष राशि - आज आप अपने काम के प्रति काफी सक्रिय रहेंगे. कई दिनों से रुके हुए कार्य पूरे होने से राहत की सांस लेंगे। जरूरतमंदों की मदद के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। आपका सकारात्मक व्यवहार लोगों को प्रभावित करेगा। ऑफिस के काम से जुड़ी भागदौड़ आपको जल्द ही सफलता दिलाएगी।

मिथुन राशि –आप अपने मूड में बदलाव महसूस करेंगे और इस कारण आप काम पर ध्यान नहीं दे पाएंगे. परिवार में किसी से अनबन हो सकती है। आपका मन विचलित हो सकता है। आने वाले तीन दिनों में आपको कई शुभ परिणाम मिलेंगे।

कर्क- तनाव को नज़रअंदाज़ न करें। आप पैसे कमा सकते हैं, बशर्ते आप अपनी बचत को पारंपरिक तरीके से निवेश करें। आपको अपने घर के माहौल में कुछ बदलाव करने से पहले सबकी राय जानने की कोशिश करनी चाहिए। रोमांचक दिन है क्योंकि आपके प्रिय का फ़ोन आएगा।

सिंह राशि - आज आपका दिन मिलाजुला रहेगा. घर का कुछ सामान खरीदना पड़ सकता है। आप किसी नए काम की शुरुआत कर सकते हैं जिससे घर के सभी सदस्य आपसे प्रसन्न रहेंगे। किसी का भला करना आज आपको बहुत महंगा पड़ सकता है।

कन्या राशि –आज किया गया निवेश फ़ायदेमंद रहेगा और समृद्धि लेकर आएगा. गलत संगति या व्यसन से बचें। आज आपको अपने गुस्से पर पूरी तरह से काबू रखना चाहिए। घर में कोई धार्मिक कार्यक्रम हो सकता है। आने वाला समय आपके लिए बहुत ही अच्छा और खास रहेगा।

तुला - आज आपको महत्वपूर्ण निर्णय लेने होंगे, जिससे आपको तनाव और बेचैनी का सामना करना पड़ सकता है. जिन लोगों को आप जानते हैं उनके माध्यम से आपको आय के नए स्रोत प्राप्त होंगे। घर में वाद-विवाद परिवार के सदस्यों के साथ कटुता का कारण बनेगा।

वृश्चिक राशि -आज आपका दिन यात्रा में व्यतीत होगा. आपको कोई नया प्रोजेक्ट मिल सकता है। जीवन में लोगों का सहयोग बना रहेगा। आपका भाग्य आपके साथ रहेगा। मेहनत से आगे बढ़ने पर आपको सकारात्मक प्रतिक्रिया मिलेगी। दोस्तों के सहयोग से आपके काम आसानी से पूरे होंगे।

धनु राशि -आज का दिन आपको लाभ के नए अवसर देगा. दफ्तर में कोई आपको आकर्षित कर सकता है और आप उसकी तरफ खिंचे भी जा सकते हैं। सहयोग और भागीदारी के साथ-साथ विरोध का भी सामना करना पड़ सकता है। परिवार में अप्रसन्नता के कारण घर का वातावरण दूषित रहेगा।

मकर-घृणा की भावना महंगी पड़ सकती है. यह न केवल आपकी सहनशक्ति को कम करता है, बल्कि आपके विवेक पर भी जंग लगाता है और रिश्तों में हमेशा के लिए दरार डाल देता है। यदि आपने खुलकर पैसा खर्च किया है तो बाद में आपको आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

कुम्भ- आज अपना दायरा बढ़ाने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे. काम में संतुलन बनाकर रखना आपके लिए फायदेमंद हो सकता है। कारोबार के विस्तार में किसी मित्र से आर्थिक मदद मिल सकती है। रचनात्मक तरीके से आप अपनी क्षमता का प्रदर्शन कर सकते हैं।

मीन राशि –आज आपका स्वास्थ्य कुछ कमजोर रह सकता है. आप उच्च शिक्षा और शोध कार्य के सिलसिले में किसी यात्रा पर जा सकते हैं। संपत्ति का विस्तार होगा। मीन राशि के जातकों के लिए आज का दिन कई मायनों में अच्छा रहने वाला है। दाम्पत्य जीवन में मधुर वातावरण मिल सकता है।

Posted By: Arvind Dubey

  • Font Size
  • Close