Jyotish Upay। हर व्यक्ति के वैवाहिक जीवन में कभी न कभी ऐसा दौर भी आता है, जब कपल में आपसी मतभेद बढ़ जाते हैं। दरअसल शादी जीवन की नई शुरुआत है। भावनाओं और प्रेम का यह बंधन व्यवस्थित रूप से तब तक चलता है जब तक दोनों में स्नेह है। जब पति पत्नी में आपसी मतभेद बढ़ जाते हैं तो इस पवित्र रिश्ते का बंधन डगमगाने से बचाने के लिए भी हिंदू शास्त्रों में बताए गए कुछ उपाय बताएं गए हैं। विशेष यदि आप पति तो पत्नी के गुस्से को काबू में करने के लिए ये उपाय जरूर आजमाना चाहिए -

बेडरूम में लगाने राम सीता या राधा कृष्ण की फोटो

अगर पत्नी को ज्यादा गुस्सा आता है तो बेडरूम में श्री राम-सीता और राधा-कृष्ण की तस्वीर लगाएं। ऐसा करने से पति-पत्नी के बीच प्रेम बढ़ता है। आप दोनों के साथ धैर्य रखें। बेडरूम का माहौल रोमांटिक रहेगा। देवताओं के तस्वीर देखने से मन शांत रहेगा।

शुक्र ग्रह का करें उपाय

जीवन में आपसी तनाव को कम करने के लिए पति पत्नी को शुक्र देव की आराधना करना चाहिए। शुक्र ग्रह प्रेम संबंधों को प्रभावित करते हैं। कार्य आकर्षण बढ़ाना और दांपत्य जीवन को मजबूत करने वाले कारक हैं। जन्म कुंडली में यदि शुक्र राहु या मंगल के प्रभाव में कमजोर हो तो इसका प्रभाव वैवाहिक जीवन में देखने को मिलता है।

जीवन साथी के साथ फिर करें शादी

यह आपको सुनने में अजीब लग सकता है लेकिन ज्योतिष में इसे पक्का उपाय बताया गया है। ज्योतिष में एक वर्ग की यह मान्यता है कि यदि आप अपने जीवनसाथी से एक बार फिर शादी करते हैं तो कुंडली में बैठा शुक्र दोहरा प्रभाव देने के लिए बाध्य होगा और दाम्पत्य जीवन में शांति छा जाती है।

डिसक्लेमर

'इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।'

Posted By:

  • Font Size
  • Close