मेष राशिवालों का स्वास्थ्य-स्वास्थ्य की दृष्टि यह साल अत्यन्त भाग्यशाली रहेगा। स्वास्थ्य उत्तम होने के साथ-साथ उत्साहवर्धक समय व्यतित होगा। चर्म रोग व गर्मी की शिकायत हो सकती है।

वृषभ राशिवालों का स्वास्थ्य-इस वर्ष स्वास्थ्य की दृष्टि से मिला जुला रहेगा। सर्दी, खांंसी, श्वास संबंधित मामलोंं में सतर्कता बरतेंं। खनपान का विशेष ध्यान रखना होगा। यदि पुरानी बीमारी है तो पूर्ण सावधानी रखें।

मिथुन राशिवालों का स्वास्थ्य-स्वास्थ्य की दृष्टि से यह साल उत्तम रहेगा। चौपायोंं से बचकर चलें, वे आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं। मन को दृढ़ बनाए रखें। फिजूूल की साेच से बचेंं। कोरोना काल मेंं सावधानी रखकर चलें।

कर्क राशिवालों का स्वास्थ्य-स्वास्थ्य की दृष्टि से यह साल उत्तम व्यतीत होगा। गर्मी की शिकायत हो सकती है। मानसिक स्थिति सुखद होने से ज्यादा चिन्ता वाली बात नहीं रहेगी। सतर्कता बरतकर चलेंं।

सिंह राशिवालों का स्वास्थ्य-स्वास्थ्य की दृष्टि से देखा जाए तो पिछले समय से चली आ रही बीमारी बरकरार रहेगी। खानपान का विशेष ध्यान रखना होगा। कोरोना काल मे बचकर चलें। स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

कन्या राशिवालों का स्वास्थ्य-आपकी राशि वालों के लिए यह साल उत्तम कहा जा सकता है। महामारी में लापरवाही नुकसानदेय हो सकती है। मास्क पहने व हाथ को बार बार धोएंं।

तुला राशिवालों का स्वास्थ्य-स्वास्थ्य की दृष्टि से देखा जाए तो स्वास्थ्य उत्तम ही रहेगा। व्यायाम आपके लिए व स्वास्थ्य की दृष्टि से लाभदायक रहेगा। पुराना यदि कोई रोग की दवा चल रही है तो लापरवाही ना करें दवा समय पर लेंवे।

वृश्चिक राशिवालों का स्वास्थ्य-आपकी राशि वालों के लिए यह साल उत्तम राहेगा। पुरे वर्ष सक्रिय बने रहेंगे। गर्मी की शिकायत हो सकती है। अतः पानी अधिक पीऐ व नारियल पानी का भी सेवन लाभदायक रहेगा।

धनु राशिवालों का स्वास्थ्य-आपकी राशि वालों के लिए यह साल मिला जुला रहेगा। स्वास्थ्य के प्रति सजग रहेंं। लापरवाही से बचे आज का काम कल पर ना टालेंं। खान पान का विशेष ध्यान रखें।

मकर राशिवालों का स्वास्थ्य-आपकी राशि वालों के लिए यह साल ठीक ही कहा जा सकता है। स्किन की समस्या रह सकती है। अतः सतर्कता बरतना होगी। स्वस्छता का विशेष ध्यान रखना होगा।

कुंभ राशिवालों का स्वास्थ्य-आपकी राशि वालों के लिए यह साल मिलाजुला रहेगा। सर्दी जुकाम जल्द हो सकता है। अतः शीत से बचकर चले। गरम पेय व गर्म खाना ही सेवन करे। ठंडी चीजोंं से बचें।

मीन राशिवालों का स्वास्थ्य-आपकी राशि वालों के लिए यह साल सुखद रहेगा। स्वास्थ्य उत्तम होने से मन भी स्वास्थ्य रहेगा व प्रसन्नता महसूस करेंगे। सात्विक भोजन पर ही ध्यान दे। मांस मदिरा से बचे।

(उक्‍त आलेख इंदौर के ज्‍योतिषी पं. अशोक पंवार द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार)

Posted By: Navodit Saktawat

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Republic Day
Republic Day