Palmistry: व्यक्ति के हाथों से उसके भाग्य के बारे में जाना जा सकता है। हस्तरेखा शास्त्र के द्वारा व्यक्ति के हाथों की लकीरों को पढ़कर उसके भविष्य के बारे में जाना जा सकता है। कई बार व्यक्ति को विवाह के बाद अचानक से तरक्की मिल जाती है। वहीं आर्थिक रूप से व्यक्ति की स्थिति में सुधार होने लगता है। इसका मतलब है कि धीरे-धीरे व्यक्ति की किस्मत चमकने लगती है। हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार हमारे हाथों की रेखाएं भी हमारा भविष्य जान सकती हैं। हाथों में मौजूद विवाह रेखा और कुछ अन्य निशान को देखकर जाना जा सकता है कि व्यक्ति को विवाह के बाद तरक्की मिलेगी या नहीं।

इस रेखा से जान सकते हैं भविष्य

व्यक्ति के आने वाले समय के बारे में रेखाएं व्यक्ति को पहले से ही बता देती है। व्यक्ति की भाग्य रेखा अगर चंद्र पर्वत से होकर गुजरती है और शनि पर्वत पर पहुंचती है तो इसे बेहद ही शुभ माना जाता है। जिन लोगों के हाथों में ऐसी रेखाएं होती है। उन्हें विदेशों से धन की प्राप्ति होती है। साथ ही विवाह के बाद ही भाग्य चमकता है।

इस रेखा से जानें वैवाहिक जीवन

हथेली की सबसे छोटी उंगली के नीचे बुध पर्वत की रेखाओं को देखकर भी व्यक्ति के वैवाहिक जीवन के बारे में जाना जा सकता है। माना जाता है कि हाथों की ये रेखाएं देखने में जितनी साफ होती है व्यक्ति का जीवन उतना ही सुखमय होता है। इसके साथ ही पति पत्नी में भी सामंजस्य अच्छा रहता है।

ये रेखा विवाह के बाद बना देती है अमीर

अगर किसी व्यक्ति के हाथ में भाग्य रेखा मणिबंध से निकलती हुई शनि पर्वत तक जाती है तो विवाह के बाद ऐसे लोग बहुत पैसा कमाते हैं। शादी के बाद इन लोगों की किस्मत एकदम से चमक जाती है। वहीं ऐसे लोग शादी के बाद काफी अमीर बन जाते हैं। और खूब पैसा कमाते हैं।

जीवनसाथी होता है लकी

अगर किसी व्यक्ति के अंगूठे के पास से गुरु पर्वत तक कोई रेखा जाती है तो ऐसे लोग शादी के बाद करियर में काफी ऊंचा मुकाम हासिल करते हैं। साथ ही किसी सोर्स से ये लोग धन पाते हैं। विवाह के बाद ये लोग जीवन में कामयाबी हासिल करते हैं। इन लोगों की सफलता में जीवन साथी का भी हाथ होता है। यानी कि इनका जीवनसाथी इनके लिए लकी साबित होता है।

वैवाहिक जीवन में परेशानी पैदा करती है ये रेखा

हस्तरेखा शास्त्र के मुताबिक अगर भाग्य रेखा चंद्र पर्वत से निकलती है तो ये दांपत्य जीवन में काफी परेशानी उत्पन्न कर सकती है। लेकिन शादी के बाद इन लोगों का भाग्योदय हो जाता है। पार्टनर इनके लिए काफी लकी साबित होता है। ये लोग अपने जन्मस्थान से दूर रहते हैं। साथ ही ये लग्जरी लाइफ के शौकीन होते हैं। और वैसी ही लाइफ जीते हैं।

Posted By: Navodit Saktawat

  • Font Size
  • Close