मेष- आज आपको नए कार्यों में शत-प्रतिशत सफलता मिलेगी और कोई अटका हुआ काम पूरा हो सकता है। आप में से कुछ लोग करियर के महत्वपूर्ण फैसले ले सकते हैं, जो आपको नई उपलब्धियों की ओर ले जाएंगे। व्यापार में निवेश करने से पहले अच्छी तरह सोच लें। नौकरी चाहने वालों को थोड़ा संयम बरतने की जरूरत है। आर्थिक रूप से दिन अच्छा है।

वृष- व्यापार में व्यस्तता रहेगी। कार्यक्षेत्र में मान-सम्मान मिल सकता है। मेहनत करने से धन की प्राप्ति होगी। जो काम पिछले कई दिनों से अधूरे पड़े हैं, उनसे निपटा जा सकता है। नए समझौते या नए संबंध बनने की संभावना है। समय अच्छा है। आप एक साथ कई क्षेत्रों में सक्रिय भी रहेंगे। आगे बढ़ने के लिए आपको अपने जीवन में कुछ बदलाव करने पड़ सकते हैं।

मिथुन- आज का दिन आपके लिए उतार-चढ़ाव भरा रहेगा. खर्चों में अचानक हुई बढ़ोतरी आपको परेशान कर सकती है। किसी सरकारी योजना का लाभ लेने के लिए आपको प्रयास करने होंगे। प्रेम जीवन जीने वालों के लिए दिनमान अच्छा रहेगा और शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन भी आज अच्छा रहेगा। काम के सिलसिले में बात करेंगे। शादीशुदा लोगों को अपने पार्टनर का भरपूर प्यार मिलेगा।

कर्क- आज आप मानसिक रूप से परेशान रह सकते हैं जिससे आपकी एकाग्रता और सोचने की क्षमता प्रभावित होगी. आत्मविश्वास के साथ काम करते रहें। परिवार में सामंजस्य स्थापित होगा और बच्चों को आप पर गर्व होगा। आज आपको संतान की ओर से सुखद समाचार मिलेगा। लेखन के मामलों में लाभ होगा। सामाजिक दायित्वों की पूर्ति होगी। आज आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है।

सिंह- परिवार में सुख-शांति में वृद्धि होगी. कार्यक्षेत्र में नए समझौते और समझौते होने की संभावना है। सामाजिक कार्यों में मान-सम्मान मिल सकता है। किसी अच्छे मित्र से मुलाकात के योग बन रहे हैं। आपका ध्यान किसी दूर स्थान पर अधिक रहेगा। ऑफिस में कोई गुपचुप तरीके से आपकी मदद कर सकता है। रोमांस के अच्छे मौके मिलने के योग हैं। पार्टनर आपकी आर्थिक मदद कर सकता है।

कन्या- आज का दिन आपके लिए मध्यम फलदायी रहेगा। आप कहीं लंबी यात्रा की योजना बना सकते हैं या परिवार के साथ किसी तीर्थ यात्रा पर जा सकते हैं। हल्का खर्चा भी होगा, परिवार का सहयोग मिलेगा। शादीशुदा लोगों के गृहस्थ जीवन में दिन-ब-दिन तनावपूर्ण हो सकता है। लव लाइफ जीने वाले लोग आज के दिन काफी हल्का महसूस करेंगे। भावुक होकर कोई गलत फैसला न लें।

तुला- आज किसी अनजान व्यक्ति से सलाह न लें। आपके मन में नकारात्मक चिंताएं और विचार आ सकते हैं, इसलिए आपको बहुत साहसी होने की जरूरत है। जो लोग नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं या नौकरी बदलना चाहते हैं, उन्हें अपने इच्छित क्षेत्र में अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। अच्छा काम करने से आप शारीरिक और मानसिक रूप से ऊर्जावान महसूस करेंगे। आर्थिक लाभ होने की संभावना है।

वृश्चिक- व्यापार में थोड़ा लाभ होगा. ट्रांसफर के योग बन रहे हैं। कोई नया काम शुरू न करें। दिन आपके लिए थोड़ा कठिन हो सकता है। कार्यस्थल की स्थितियां आपको विचलित कर सकती हैं। आज आपका मन फालतू की बातों में अधिक रहेगा। नियोजित कार्य पूरे न होने से भी आपका मूड खराब हो सकता है। अविवाहित लोगों के प्रेम संबंधों में तनाव आ सकता है। आपके पार्टनर का मूड अच्छा नहीं रहेगा, आपके जीवन साथी को गुस्सा आ सकता है।

धनु- आज का दिन आपके लिए सामान्य रूप से फलदायी रहेगा। आपको अपनी योजनाओं को किसी को बताने से बचना होगा, अन्यथा वे पूरी नहीं होंगी। शादीशुदा लोगों का गृहस्थ जीवन काफी मजबूत रहेगा और अपने रिश्ते में समझदारी से आगे बढ़ेंगे। प्रेम जीवन व्यतीत कर रहे लोगों को भी आज सुखद समाचार मिलेगा और आप अपने रिश्ते में सुखद समय का आनंद लेंगे। पारिवारिक मुद्दों को लेकर जीवनसाथी से मनमुटाव रहेगा।

मकर- आज आपको दूसरों की सलाह अवश्य लेनी चाहिए, लाभ मिल सकता है. आपकी शादी से जुड़ी सभी परेशानियां दूर होंगी। आप कला और साहित्य की ओर आकर्षित होंगे और जो लोग इन क्षेत्रों से जुड़े हैं उन्हें अपने काम के लिए सराहना मिलेगी और उनकी छवि भी बढ़ेगी। यात्रा और भ्रमण आनंददायक और बहुत शिक्षाप्रद साबित होंगे। कार्य पूर्ण होने में भी कुछ रुकावट आने की संभावना है।

कुंभ- आर्थिक संकट खत्म होगा. आय-व्यय समान रहेगा। ऑफिस में अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र में आप पूरी ताकत से काम निपटाएंगे। अचानक धन लाभ हो सकता है। अच्छे लोगों की संगति फायदेमंद हो सकती है। संतान की ओर से कोई शुभ समाचार मिलने की संभावना है। प्रयासों से समस्याओं का समाधान होगा। किसी विशेष परिणाम की प्रतीक्षा में धैर्य रखने से आज आप प्रसन्न रहेंगे।

मीन- आज का दिन सामान्य तौर पर आपके लिए फलदायी रहेगा। संपत्ति से जुड़े मामले आपका ध्यान आकर्षित करेंगे। लव लाइफ जीने वाले लोगों के लिए दिन सामान्य रहेगा वहीं शादीशुदा लोगों के गृहस्थ जीवन में जीवनसाथी का अहंकार आड़े आ सकता है इसलिए सोच-समझकर काम करें। काम के सिलसिले में आपका अनुभव और आपकी योग्यताएं आपकी मदद करेंगी जिससे आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे, बुखार होने की संभावना रहेगी।

Posted By: Arvind Dubey