Mangal Rashi Parivartan 2022: सभी ग्रहों का सेनापति मंगल है। यह ऊर्जा, भाई, भूमि, साहस, पराक्रम और शौर्य का कारक ग्रह है। मंगल को मेष और वृश्चिक राशि का स्वामित्व प्राप्त है। यह मकर राशि में उच्च और कर्क राशि में नीच है। लाल ग्रह 27 जून को मेष राशि में प्रवेश कर जाएंगे। मंगल के राशि परिवर्तन का असर सभी 12 राशियों पर पड़ेगा, लेकिन कुछ राशियों को इसका जबरदस्त फायदा होने वाला है। आइए जानते हैं मंगल का गोचर किन राशि वालों के लिए शुभ रहेगा।

मेष राशि (Aries)

आपके लिए मंगल का राशि परिवर्तन शुभ रहेगा। इस अवधि में करियर में प्रगति होगी। साझेदारी में काम करने वाले जातकों को मुनाफा होगा। नौकरीपेशा की कार्यस्थल में तारीफ होगी। प्रेम-प्रसंग में सफलता मिलेगी।

मिथुन राशि (Gemini)

मंगल के गोचर आपके आत्मविश्वास में वृद्धि कराएगा। व्यापार में विस्तार हो सकता है। आय के नए मार्ग खुलेंगे। जीवन में खुशियों का आगमन होगा। आपकी प्रतिभा से लोग प्रभावित होंगे। आपका सामाजिक दायरा बढ़ेगा। छात्रों के मन में पढ़ाई को लेकर नई ऊर्जा आएगी।

कर्क राशि (Cancer)

इस दौरान नौकरी और बिजनेस दोनों में सफलता के प्रबल आसार हैं। निवेश के लिए समय अनुकूल रहेगा। इनकम में वृद्धि हो सकती है। कार्यस्थल पर अपने कार्य के लिए उचित प्रशंसा और सम्मान प्राप्त कर सकते हैं। विदेश जाने का समय पूरा हो सकता है।

तुला राशि (Libra)

मंगल के गोचर से तुला राशिवालों के कार्यक्षेत्र में विस्तार होगा। आपके काम को नई पहचान मिलेगी। नौकरी में तरक्की के योग है। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा। शैक्षणिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। आपकी लव लाइफ में सबकुछ अच्छा रहेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio)

घरवालों का सहयोग प्राप्त होगा। करियर में युवाओं को बड़ी सफलता मिलेगी। कलात्मक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। धन लाभ के मौके सामने आएंगे। यात्रा पर जाना पड़ सकता है, जो आगे जाकर लाभकारी साबित होगी। निवेश से फायदा होगा। पुरानी समस्याओं से छुटकारा मिलेगा।

डिसक्लेमर

'इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।'

Posted By: Arvind Dubey

  • Font Size
  • Close