Mercury Transit 2022: ज्योतिष गणना के अनुसार बुध ग्रह शनि देव के आधिपत्य वाली मकर राशि में 28 दिसंबर को प्रवेश करने वाले हैं। यह गोचर सुबह 04.05 मिनट पर होगा। मकर राशि का स्वामित्व शनि ग्रह को प्राप्त है। मकर स्त्री प्रकृति की राशि है। यह बुध के लिए अनुकूल मानी जाती है। बुध ग्रह का गोचर व्यक्तियों के स्वभाव को व्यवहारिक और भौतिकवादी बना सकता है। मकर राशि में बुध के विराजमान होने से मीडिया, अकाउंटेंट और फाइनेंस से जुड़े लोगों को सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। शनि देव और बुध ग्रह में मित्रता का भाव विद्यमान होने की वजह से बुध का गोचर प्रभाव सभी राशियों पर देखने को मिलेगा। वहीं, तीन राशियां के लिए यह समय धनलाभ और करियर में उन्नति के योग बना रहा। आइए जानते हैं ये राशियां कौन सी हैं।

मेष

आपकी कुंडली के दशम भाव में बुध गोचर करने वाले हैं। दशम भाव नौकरी, कार्यक्षेत्र का स्थान माना जाता है। आपको कई जगह से नए जॉब ऑफर हो सकते हैं। अगर आप नौकरी में कार्यरत हैं तो आपका प्रमोशन या इंक्रीमेंट हो सकता है। पिता से संबंध मुधर होंगे। पैतृक संपत्ति का सुख मिलने की संभावना है। आय में वृद्धि होगी। आर्थिक मामलों में भाग्य का साथ मिलेगा।

उपाय- ऊँ गण गणपतये नमः का जाप करें

सिंह

आपकी कुंडली के छठवें भाव में बुध गोचर करेंगे। यह भाव शत्रु और रोग का माना जाता है। सिंह राशि के जातकों को किसी रोग से मुक्ति मिल सकती है। शुत्रओं पर विजय प्राप्ति होगी। आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि देखने को मिल सकती है। शोध कार्यों में जो लोग लगे हुए हैं उन्हें भी इस महीने सफलता मिल सकती है। कार्य स्थल पर टारगेट पूरा करने में सफल होंगे।

उपाय- गाय को हरा चारा खिलाएं।

तुला

आपकी कुंडली के चतुर्थ भाव में बुध गोचर करने जा रहे हैं। यह भाव भौतिक सुख और माता का भाव माना जाता है। राजनीति और सामाजिक कार्यों से जुड़े लोगों का भाग्य चमकेगा। आपको सभी भौतिक सुखों की प्राप्ति हो सकती है। माता सुखी और निरोगी रहेंगी।

उपाय- तुलसी के पौधे की पूजा करें।

धनु राशि

बुध का राशि परिवर्तन करियर में फायदा देगा। कार्यस्थल पर आपका प्रदर्शन बेस्ट रहेगा। प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलने के योग है। पुराना निवेश लाभ देगा। प्रेम जीवन के लिए समय बेहतर है।

उपाय- भगवान गणेश की आराधना करें।

मकर राशि

संपत्ति में विशेष लाभ हो सकता है। परिजनों की सहायता से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होगा। हर काम में सफलता प्राप्त होगी। जीवन में सुख-समृद्धि बढ़ेगी।

उपाय- गुड़ का दान करें।

डिसक्लेमर

'इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें।

यह भी पढ़ें-

Yearly Horoscope 2023: कर्क, सिंह और कन्या राशियों के लिए कैसा रहेगा नया साल, जानिए यहां

Yearly Horoscope 2023: तुला, वृश्चिक और धनु राशियों के लिए कैसा रहेगा नया साल, जानिए यहां

Posted By: Kushagra Valuskar

  • Font Size
  • Close