मेष- कार्यक्षेत्र में नए समीकरणों के कारण आप पूरे समय व्यस्त रहेंगे। कुछ रुके हुए प्रोजेक्ट अब आगे बढ़ेंगे। नौकरीपेशा लोगों को प्रमोशन मिल सकता है और मनचाहे स्थान पर ट्रांसफर भी संभव है। व्यवसायी विकास योजनाओं को नया रूप दे सकते हैं। आज शारदीय नवरात्रि के चौथे दिन आपकी आर्थिक स्थिति में भी सुधार होगा और आप संपत्ति या वाहन में निवेश कर सकते हैं। अगर आप राजनीतिक क्षेत्र में हैं तो आपके काम की तारीफ होगी।

वृष- आज अगर आप कोई वाहन खरीदने की योजना बना रहे हैं तो उसे टाल दें. अपनी सेहत का भी ध्यान रखें। शुभचिंतकों के सहयोग से स्थिति जल्द ही नियंत्रण में आ जाएगी। पुराना भुगतान भी मिल सकता है। बातचीत में संतुलन बनाए रखें। किसी पैतृक संपत्ति का लाभ मिल सकता है। आज शारदीय नवरात्रि का चौथा दिन किसी बड़े व्यापारिक समूह के साथ साझेदारी के लिए शुभ है।

मिथुन- आज शारदीय नवरात्रि के चौथे दिन व्यापार और नौकरी में परिवार का सहयोग मिलेगा. कार्यक्षेत्र में सोच-समझकर बोलें। तरक्की के रास्ते खुलेंगे। व्यापार में लाभ के योग हैं। आप घर में इस्तेमाल होने वाली चीजें खरीद सकते हैं। अपनी सोच सकारात्मक रखें। किसी विश्वसनीय व्यक्ति का सहयोग भी आपको मिल सकता है। आपका साथी संवेदनशील मूड में रहेगा। आपकी भावनाओं का सम्मान किया जाएगा।

कर्क- आज शारदीय नवरात्रि का चौथा दिन आपके लिए नए संपर्क बनाने का अनुकूल समय है. पूर्व में जो प्रेम संबंध चल रहे थे, वे अधिक परिपक्व हो सकते हैं। प्यार आज कुछ लोगों के जीवन में दस्तक दे सकता है। पारिवारिक संबंधों में किसी बात को लेकर खटास आ सकती है। आप में से कुछ लोग बच्चों की वृद्धि और खुशी का आनंद लेंगे। बुजुर्गों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

सिंह- आपके परिवार में चल रही समस्या का समाधान हो सकता है. पार्टनर की कुछ बातों को नजरअंदाज करना होगा। आप पारिवारिक और सामाजिक कार्यों में भाग लेंगे और आपकी सामाजिक स्थिति में भी वृद्धि होगी। जीवनसाथी से विवाद हो सकता है। आज नवरात्र के चौथे दिन संपत्ति की आय में वृद्धि हो सकती है। एक बार में एक से अधिक काम करने से आप परेशानी में पड़ सकते हैं।

कन्या- आज शारदीय नवरात्रि के चौथे दिन आपको अपने पिछले कर्ज से मुक्ति मिल सकती है। अपने काम पर नजर रखें और मेहनत करें। अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। आज आपके लिए प्लानिंग मेहनत करने से ज्यादा कारगर साबित हो सकती है। परिवार, संपत्ति के मामले, दोस्त और रिश्तेदार आपके लिए बहुत खास हो सकते हैं। आपका व्यवहार पार्टनर को खुशी देगा।

तुला- आपकी माता की सेहत आपको चिंतित रखेगी और आपके बच्चों का स्वास्थ्य भी बिगड़ सकता है, लेकिन भौतिक समृद्धि की स्थिति बहुत फायदेमंद रहेगी और आज शारदीय नवरात्रि के चौथे दिन आपको विभिन्न स्रोतों से लाभ होगा. आपके कुछ शत्रु आपको मित्र के रूप में घेर सकते हैं, लेकिन आप उन्हें नियंत्रित करने में सक्षम होंगे। आपको अपने पेशेवर क्षेत्र में प्रशंसा मिलेगी और आप सामाजिक रूप से अधिक लोकप्रिय हो जाएंगे।

वृश्चिक- आज आपका प्रेमी के साथ अच्छा समय बीतेगा। परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। आमदनी में रुकावट आ सकती है। संतान से शुभ समाचार मिल सकता है। बिजनेस पार्टनर के साथ बातचीत करने का मन बना लें। नए विचार आपके सामने आएंगे। योजना बनाने और निर्णय लेने के लिए बहुत अच्छा दिन है। आज शारदीय नवरात्रि के चौथे दिन सामाजिक कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी।

धनु- आज शारदीय नवरात्रि के चौथे दिन आपकी नौकरी में पदोन्नति की संभावना है. अगर आपका खुद का कोई बिजनेस है तो उस पर पूरा ध्यान दिया जाएगा। व्यापार और काम से जुड़ी परेशानियां खत्म होंगी। फिजूल की भागदौड़ खत्म हो सकती है। आपका दिन अच्छा बीतेगा। घर और ऑफिस दोनों का माहौल आपके लिए सुखद रहेगा। लव लाइफ और दांपत्य जीवन के लिए समय अच्छा है।

मकर- आज आपको अलग-अलग स्तरों पर मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा. इस दौरान शांत और सकारात्मक रहना जरूरी है। टकराव से बचें। आर्थिक निर्णय सोच-समझकर लें। आज शारदीय नवरात्रि के चौथे दिन विद्यार्थियों को सफलता की प्राप्ति होगी. दोस्तों की मदद से पुराना कर्ज वापस मिल सकता है। आज आपको अपने परिवार के सदस्यों के साथ अच्छे संबंध बनाए रखने की आवश्यकता हो सकती है।

कुंभ- आज आप नया वाहन खरीदने का मन बना सकते हैं। आज शारदीय नवरात्रि के चौथे दिन आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी. आपको आय का एक अतिरिक्त स्रोत मिल सकता है। संपत्ति या वाहन की खरीद-बिक्री में लाभ होगा। व्यस्त दिनचर्या के बावजूद आज आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। सच के साथ रहो, झूठ से बचो। काम में जल्दबाजी या जल्दबाजी के कारण नुकसान हो सकता है।

मीन- आज आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना चाहिए. अनियमित दिनचर्या से आलस्य और थकान हो सकती है। कुछ छोटे कार्यों में परेशानी होगी। अपनी आमदनी के हिसाब से खर्च करेंगे तो अच्छा रहेगा। आपको अपने आत्मविश्वास को नियंत्रण में रखना होगा। किसी बात को लेकर थोड़ी बेचैनी भी हो सकती है। उत्साह से नया निवेश न करें। काम में परेशानी बढ़ सकती है। आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

Posted By: Arvind Dubey