New Year 2023 Upay: नववर्ष शुरू होने में कुछ दिन बाकी हैं। हर शख्स चाहता है कि उसका साल अच्छे से गुजरे। सालभर धन की देवी लक्ष्मी की कृपा बनी रहे। देवी-देवताओं की कृपा से खूब तरक्की मिले। सभी जातक चाहते है कि आने वाला वर्ष सुख-सुविधाओं से भरा रहे। इसके लिए लाल किताब में कुछ उपायों के बारे में बताया गया है। इन ज्योतिष उपायों से घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है। आइए जानते हैं न्यू ईयर के पहले दिन किन उपायों को करने से लाभ होगा।

गर्म वस्त्रों का दान करें

नए साल के पहले दिन जरूरतमंदों को कंबल दान करें। ऐसा करने से घर में खुशियों का आगमन होता है।

काला सुरमा लगाएं

नए साल के पहले दिन आंखों में काला सुरमा लगाएं। इससे दोष और डर से छुटकारा मिलता है। साथ ही कुंडली में कमजोर ग्रहों की स्थिति में सुधार होता है।

नारियल का चमत्कारी उपाय

वैदिक ज्योतिष के अनुसार नारियल का उपाय व्यक्ति को बुरी नजर से बचाता है। नए साल के पहले मंगलवार, गुरुवार या शनिवार के दिन एक नारियल अपने और परिवार के सदस्यों पर 21 बार वार दें। फिर इस नारियल को पानी में बहा दें। ऐसा करने से जातक को बुरी नजर के साथ दोष से निजात मिलता है।

हनुमानजी को चोला चढ़ाएं

नव वर्ष के पहले दिन पवनपुत्र की पूजा का महत्व है। इस दिन बजरंगबली की पूजा करने के साथ चोला चढ़ाएं। वैदिक ज्योतिष के अनुसार साल में दो बार चोला अवश्य चढ़ाना चाहिए। ऐसा करने से हनुमान जी प्रसन्न होते हैं।

डिसक्लेमर

'इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।'

यह भी पढ़ें-

Budh Gochar 2022: 3 दिसंबर से इन राशियों के शुरू होंगे अच्छे दिन, बुध गोचर करेगा मालामाल

Astrology: मनचले होते हैं इस राशि के लोग, इनके प्यार पर कभी ना करें भरोसा

Posted By: Kushagra Valuskar

  • Font Size
  • Close