Niyati Palat Rajyog: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सभी ग्रह अपने निश्चित समय पर गोचर करते हैं। इस दौरान शुभ और अशुभ योगों का निर्माण होता है। फरवरी में ग्रहों की चाल में परिवर्तन होने जा रहा है। शनि देव ने 17 जनवरी को राशि परिवर्तन कर लिया है। फरवरी की शुरुआत में शुक्र मीन राशि में विराजमान होंगे। वहीं गुरु अपनी राशि में गोचर कर रहे हैं। एक ही राशि में गुरु और शुक्र की युति से नियति पलट राजयोग का निर्माण होगा, जो कि 5 राशि वालों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाएगा।

मेष राशि (Aries)

आप लोगों के लिए नियति राजयोग लाभकारी साबित होगा। शनि देव के प्रभाव से भाग्य का साथ मिलेगा। बेरोजगारों को नौकरी का प्रस्ताव मिल सकता है। नौकरी पेशा जातकों के इंक्रीमेंट होने ही संभावना है। वहीं व्यापारी इस अवधि में विशेष लाभ प्राप्त करेंगे। आकस्मिक धनलाभ हो सकता है।

मिथुन राशि (Gemini)

मिथुन राशिवालों की कुंडली में राजयोग दशम स्थान पर बन रहा है। वैवाहिक जीवन को सुखी बनाने के लिए प्रयासरत रहेंगे। लव लाइफ अनुकूल रहेगी। नौकरीपेशा जातक काम में आनंद लेंगे। व्यापारी लाभदायक सौदे इस दौरान प्राप्त करेंगे। सेहत में सुधार नजर आएगा।

कर्क राशि (Cancer)

गुरु और शुक्र की युति आपके त्रिकोण भाव में होने जा रही है। इस अवधि में वाहन खरीदने का मन बना सकते हैं। सुख-साधनों में वृद्धि होगी। गुरु के प्रभाव से आप मांगलिक कार्यों में शामिल हो सकते हैं। शेयर बाजार में धनलाभ हो सकता है। माता-पिता की सेहत अच्छी रहेगी।

कन्या राशि (Virgo)

ये राजयोग कन्या राशिवालों के लिए अनुकूल रहेगा। गुरु और शुक्र की युति सप्तम भाव में बनने जा रही है। इस समय इनकम में वृद्धि हो सकती है। कोर्ट-कचहरी के मामलों में सफलता मिलने की संभावना है। दांपत्य जीवन की खटास समाप्त होगी। साझेदारी के काम में सफलता मिल सकती है। सामाजिक प्रतिष्ठा में इजाफा मिलेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio)

नियति पलट राजयोग आर्थिक रूप से फायदेमंद रहेगा। यह युति पंचम भाव में बनेगी। जिसे उन्नति, विवाह और धनलाभ का स्थान माना जाता है। आपकी लव लाइफ अच्छी रहेगी। बड़े भाई के माध्यम से धनलाभ हो सकता है। विवाहित जातकों को संतान सुख के योग बन रहे हैं।

डिसक्लेमर

'इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें।

Posted By: Kushagra Valuskar

  • Font Size
  • Close