Palmistry: ज्योतिष की तरह ही हस्तरेखा शास्त्र का भी बहुत महत्व होता है। किसी के भी हाथ की रेखा को देखकर भविष्य में होने वाले बहुत सी घटनाओं के बारे में अनुमान लगाया जा सकता है। आज हम हथेली की ऐसी रेखा के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके होने से आपको आपके जीवन में बहुत कुछ मिलता है। अगर किसी व्यक्ति की हथेली पर सूर्य रेखा हो तो वह बहुत ही भाग्यशाली माना जाता है। वह व्यक्ति अपने जीवन में बहुत कुछ प्राप्त करता है। साथ ही उसे किसी भी चीज की कोई कमी नहीं आती है। ऐसे लोग अपने जीवन में खूब पैसा कमाते हैं।

गहरी और स्पष्ट रेखा

जिस व्यक्ति की हथेली में सूर्य रेखा गहरी और स्पष्ट होती है ऐसे लोग अपने जीवन में जिस भी काम में हाथ डालते हैं उसे पूरा करके ही दम लेते हैं। साथ ही सूर्य रेखा ऐसी होने और अंगुलियों के प्रथम पर्व लंबे हो तो जातको को साहित्य और कला के क्षेत्र में भरपूर सफलता मिलती है। वहीं अगर द्वितीय पर्व लंबा हो तो ऐसे लोग किसी तरल पदार्थ के बिजनेस में अच्छा खासा नाम कमाते हैं। वहीं तीसरे पर्व के लंबे होने पर धन कमाने के काफी सारे मौके मिलते हैं।

वाणी होती है प्रभावित

अगर किसी व्यक्ति की हथेली पर सूर्य रेखा चंद्र पर्वत से निकलकर सूर्य पर्वत तक जाती है तो यह भी काफी अच्छा माना जाता है। ऐसे लोग काफी होशियार होते हैं। साथ ही ऐसे लोग डॉक्टर, इंजीनियर और शिक्षा के पेशे में आते हैं। इन लोगों की याददाश्त काफी अच्छी होती है। वहीं ये लोग अपनी वाणी से लोगों को प्रभावित करते हैं।

प्राप्त करते हैं उच्च स्थान

किसी व्यक्ति के हाथ में सूर्य रेखा जीवन रेखा से निकलकर सूर्य क्षेत्र तक पहुंचे तो वह काफी भाग्यशाली माना जाता है। ऐसे लोग नौकरी के साथ-साथ हर क्षेत्र में उच्च स्थान प्राप्त करते हैं। वहीं ये लोग जो कुछ भी अपने जीवन में हासिल करना चाहते हैं वह उन्हें मिल जाता है।

मोटी और काली रेखा

किसी व्यक्ति की हथेली पर भाग्य रेखा से सूर्य रेखा निकले और काफी मोटी और काली दिखाई दे तो ऐसे लोगों का जीवन काफी सुखमय होता है। वहीं इस जगह पर सूर्य रेखा का होना काफी शुभ माना जाता है। ऐसे लोग व्यापार में काफी उपलब्धि हासिल करते हैं। साथ ही ये लोग अपने जीवन में ऊंचे मुकाम प्राप्त करते हैं।

होती है खुशहाल जिंदगी

मोटी सूर्य रेखा मणिबंध से निकलती है तो यह रेखा बहुत ही शुभ मानी जाती है। इस तरह की रेखा होने से व्यक्ति को किसी भी तरह की परेशानी नहीं होती है। साथ ही उनकी जिंदगी काफी खुशहाल कटती है। ऐसे लोग अपने जीवन में जो भी प्राप्त करना चाहते हैं वह उन्हें मिल जाता है।

पतली और साफ रेखा होना

बता दें कि सूर्य रेखा अगर पतली और साफ नहीं दिखती है तो परेशान होने की जरुरत नहीं है। ऐसे लोग अगर जिंदगी में कड़ी मेहनत करें तो सफलता जरूर प्राप्त होती है। लेकिन ऐसे जातकों को हर चीज कम मात्रा में मिलती है।

जीवन में मिलती है खूब कामयाबी

अगर किसी व्यक्ति की हथेली में सूर्य रेखा मंगल के प्रथम क्षेत्र से निकले तो ऐसे लोग काफी धैर्य वाले होते है। साथ ही ये लोग काफी साहसी भी होते हैं। ऐसे लोगों को जीवन में खूब कामयाबी मिलती है।

Posted By: Shailendra Kumar

  • Font Size
  • Close