Palmistry Signs । हस्तरेखा शास्त्र में यह मान्यता है कि हाथों की रेखाओं में जीवन के कई रहस्य छुपे होते हैं। अच्छे कर्म करने से तो भाग्य बनता ही है, साथ अच्छे कर्म से ही हमारी हथेली की रेखाएं भी बनती है, जिसके आधार पर हम अपने भविष्य के बारे में जान सकते हैं। हस्तरेखा शास्त्र में यह भी मान्यता है कि हाथ की रेखा के साथ हथेली में मौजूद तिल व अन्य चिन्ह भी भविष्य के कई संकेत देते हैं। हाथ में मौजूद इन रेखाओं व चिन्ह से आप भी समझ सकते हैं कि जीवन में कम तरक्की मिलेगी और कितनी समय में जीवन में भरपूर पैसा मिलेगा -

नाखूनों पर सफेद निशान हो तो क्या होता है

यदि आपके हाथों में नाखूनों पर चांद जैसा सफेद निशान है तो यह चिन्ह काफी शुभ माना जाता है और ऐसे लोग काफी भाग्यशाली होते हैं। ऐसे लोग जिस भी कार्य में हाथ डालते हैं, उन्हें सफलता जरूर मिलती है। छोटी उंगली के अलावा अगर किसी और उंगली पर भी निशान है तो करियर या रोजगार या व्यापार के क्षेत्र में अच्छी सफलता मिलती है।

हस्तरेखा में मुलायम नाखून का मतलब क्या होता है

हस्तरेखा शास्त्र के मुताबिक नाखूनों का गुलाबी चिकना और मुलायम होना व्यक्ति के भाग्यशाली होने की निशानी है। गुलाबी और मुलायम नाखून वाले व्यक्ति को हर काम में सफलता मिलती है। धन के मामले में हमेशा सफलता मिलती है और समाज में प्रतिष्ठा भी बढ़ती है। रोजगार व व्यापार में काफी धन लाभ होता है।

हथेली मुलायम और गुलाबी हो तो क्या होता है

यदि किसी जातक की हथेली गुलाबी रंग की हो तो ऐसे व्यक्ति को शाही सुख मिलता है। ये लोग अपने स्वभाव से सभी का दिल जीत लेते हैं। घर परिवार के साथ-साथ समाज में भी प्रतिष्ठा मिलती है। परिवार में शांति रहती है और जीवन साथी का हर समय सहयोग मिलता है।

भाग्य रेखा भी देते ही स्पष्ट संकेत

हस्तरेखा शास्त्र के मुताबिक जब कोई रेखा कलाई के पास से शुरू होकर मध्यमा उंगली तक जाती है तो उसे भाग्य रेखा कहा जाता है। जिन जातकों की हथेली में भाग्य रेखा सीधी स्पष्ट होती है, वे लोग काफी महत्वकांक्षी होते हैं और उन्हें हर कार्य में तेजी से सफलता मिलती है। इन लोगों के पास कभी धन की तंगी नहीं रहती है।

डिसक्लेमर

'इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।'

Posted By: Sandeep Chourey

rashifal
rashifal
 
google News
google News