Peacock Dream: कई बार हम अपने सपने में बहुत सी विचित्र चीजें देखते हैं। स्वप्न शास्त्र के अनुसार हर सपने का कुछ न कुछ मतलब होता है। सपनों की दुनिया बहुत ही गजब की होती है। स्वप्न शास्त्र में सपनों के बारे में काफी विस्तार से बताया गया है। साथ ही आपने सुना होगा कि सुबह-सुबह के सपने काफी शुभ और सच माने जाते हैं। लेकिन आपको बता दें कि कई बार रात के सपने भी लाभकारी होते हैं। अगर आप भी अपने में मोर को देख रहे हैं तो इसका बहुत ही शुभ अर्थ होता है। अगर आपको सपने में मोर दिख जाए तो यह जरुर ही बहुत अच्छा संकेत है।

सांप और मोर की लड़ाई देखना

अगर आप अपने सपने में सांप और मोर की लड़ाई देख रहे हैं तो ऐसे सपने आपके लिए काफी शुभ संकेत होते हैं। स्वप्न शास्त्र के मुताबिक ऐसे सपनों का आना आपके शत्रुओं में कमी होना है। ऐसे सपने आने पर आपके दुश्मन आपके खिलाफ जो भी साजिश रचेंगे वो विफल हो जाएगी।

शनि महाराज के साथ मोर देखना

अगर आपको भी अपने सपने में मोर के साथ शनि महाराज दिखते हैं तो ऐसा सपना बहुत अच्छा माना जाता है। शनि चालीसा के मुताबिक ऐसे सपने आने का मतलब है कि आपको धन लाभ होने वाला है। उन्नति के भी कई अवसर मिलेंगे।

मोर-मोरनी साथ दिखना

अगर आपको अपने सपने में मोर मोरनी साथ दिखते हैं तो कई बार अच्छा परिणाम देने वाला होता है। मोर मोरनी को साथ देखना प्रेम संबंधों के लिए अच्छा माना जाता है। ऐसे सपने आने का मतलब होता है कि आपके पार्टनर के साथ आपके संबंध अच्छे होंगे और प्यार भी बढ़ेगा।

सफेद मोर का दिखना

अगर आपको अपने सपने में सफेद रंग का मोर दिखाई देता है तो यह सपना बहुत ही सुखद माना जाता है। इस तरह के सपने आने का संकेत आपके अमीर बनने से होता है। इसका मतलब होता है कि आपको जल्द ही धन लाभ होने वाला है। सपने में सफेद मोर दिखना अचानक कहीं से धन लाभ होने का संकेत होता है।

Posted By: Navodit Saktawat

  • Font Size
  • Close