Pigeon Feather Totke: हमारे आस-पास कई ऐसी चीजें होती है। जिसके बारे में हम नहीं जानते हैं। उनमे सकारात्मक और नकारात्मक ऊर्जा का वास होता है। उसकी प्रकार पक्षी और उनके जुड़ी चीजें भी हमारे जीवन को प्रभावित करती है। माना जाता है कि पक्षियों का आगमन घर में खुशहाली लाता है। ऐसे ही पक्षियों में से एक कबूतर और उसका पंख बेहद कारगार है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कबूतर का पंख मिलना शुभ होता है। ये व्यक्ति को धनवान बना सकता है। दरअसल कबूतर के पंख से जुड़े उपाय करने से धन की कमी नहीं होती है।

कबूतर के पंख के टोटके

- अगर कबूतर आपके घर में पंख छोड़ दे तो यह शुभ होता है। इसे सफेद या लाल वस्त्र में लपेट लें। मन में देवी लक्ष्मी का ध्यान करते हुए उसके ऊपर से लाल धागा लपेटें। फिर अलमारी या तिजोरी में रखें। ध्यान रखें कि ये आपको ऐसे स्थान पर रखना है। जहां किसी बाहरी व्यक्ति की नजर न पड़े। इस उपाय से आपके पास कभी पैसों की कमी नहीं होगी।

- अगर कर्ज से परेशान है या आपका पैसा काफी समय से अटका हुआ है। तो कबूतर के तीन पंखों को घर के अलग-अलग कोने में रखें। कबूतर का एक पंख लिविंग रूम के दक्षिणी कोने में रखें। इससे घर में सुख, शांति और समृद्धि में वृद्धि होती है।

- यदि पति-पत्नी के बीच झगड़े होते हैं, तो कबूतर के पंख को बेड रूम के पूर्वी कोने पर रखें। इस उपाय से जीवन से नकारात्मक ऊर्जा दूर होगी। वहीं रुका हुआ धन वापस मिलेगा।

डिसक्लेमर

'इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।'

Posted By: Navodit Saktawat

  • Font Size
  • Close