Rashi Parivartan 2022: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों के राशि परिवर्तन को काफी महत्वपूर्ण माना गया है। ग्रहों के राशि परिवर्तन का असर सभी राशियों पर पड़ता है। कुछ राशियों पर इसका शुभ तो कुछ राशियों पर इसका अशुभ प्रभाव पड़ता है। बुध के बाद अब शुक्र, मंगल और सूर्य की चाल बदलने वाली है। शुक्र, मंगल और सूर्य की चाल बदलने से इसका सभी राशियों पर असर पड़ेगा। कुछ राशि वालों को ये ग्रह शुभ फल देने वाले हैं। लेकिन कुछ पर इनका अशुभ असर होगा। आइए जानते हैं कि ग्रहों की चाल बदलने से सभी राशियों का कैसा हाल रहेगा।

मेष राशि - आशा और निराशा के भाव मन में आएंगे। सेहत का ध्यान रखने की आवश्यकता है। किसी दूसरे स्थान पर जाने के योग बन रहे हैं। नौकरी में परिवर्तन के अवसर मिलेंगे। परिवार में अशांति बढ़ेगी। पिता के स्वास्थ्य पर ध्यान दें। कामकाज में व्यस्तता रहेगी।

वृषभ राशि - आत्म संयम बनाएं रखें। कार्यक्षेत्र में बदलाव होने के योग बन रहे हैं। मानसिक शांति रहेगी। धैर्य बनाए रखने का प्रयास करें। नौकरी में तरक्की के नए अवसर प्राप्त होंगे। आय में वृद्धि होगी। मान-सम्मान में बढ़ोतरी होगी। कार्यक्षेत्र में विस्तार होगा।

मिथुन राशि - आत्मविश्वास बना रहेगा। मन में नकारात्मक विचार आ सकते हैं। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। मानसिक शांति बनी रहेगी। नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां आएंगी। तनाव से बचने का प्रयास करें।

कर्क राशि - आत्मविश्वास बना रहेगा। पढ़ने में रुचि बढ़ेगी। पारिवारिक समस्याओं से परेशान हो सकते हैं। कारोबार में विस्तार होगा। नौकरी में इच्छा विरुद्ध जिम्मेदारी मिल सकती है। कार्य की अधिकता होगी। माता के सहयोग से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं।

सिंह राशि - मानसिक शांति बनाए रखने का प्रयास करें। आत्म संयम बनाएं रखें। किसी पुराने मित्र का आगमन हो सकता है। खानपान में रुचि बढ़ेगी। नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। भावनाओं को वश में रखें। परिवार से दूर जाने के योग बन रहे हैं।

कन्या राशि - परिवार में व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। कारोबार में बदलाव के योग बन रहे हैं। जीवनसाथी के स्वास्थ्य में विकार हो सकते हैं। धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। यात्रा के योग बन रहे हैं। परिवार में कोई धार्मिक कार्य हो सकता है। आत्म संयम बनाएं रखें।

तुला राशि - घर परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। स्वभाव में चिड़चिड़ापन होगा। विवादों से दूर रहें। परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा। मन में शांति और प्रसन्नता के भाव बने रहेंगे। भवन सुख में वृद्धि के योग बन रहे हैं।

वृश्चिक राशि - दांपत्य सुख में वृद्धि होगी। धार्मिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है। धैर्यशीलता में कमी आएगी। जीवनसाथी के स्वास्थ्य में विकार हो सकता है। खर्चों में अधिकता से मन में चिंता के भाव आएंगे। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है।

धनु राशि - मन में परेशानी के भाव आएंगे। माता के स्वास्थ्य में विकार हो सकता है। परिवार से दूर जाने के योग बन रहे हैं। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। परिश्रम अधिक होगा। भाई-बहनों का पूरा सहयोग मिलेगा। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने की आवश्यकता है।

मकर राशि - आलस्य की अधिकता हो सकती है। पारिवारिक जीवन में सुख बना रहेगा। मन में नकारात्मक विचारों को हावी न होने दें। मन प्रसन्न रहेगा। माता के सहयोग से धन लाभ होने की संभावना है। परिवार की समस्या परेशान कर सकती है। उपहार में वस्त्रों की प्राप्ति होगी।

कुंभ राशि - बातचीत में संयम बनाए रखें। मानसिक शांति बनी रहेगी। नौकरी में कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। परिश्रम अधिक होगा। किसी मित्र के सहयोग से रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे। भवन सुख में वृद्धि होगी। स्वास्थ्य का ध्यान रखने की आवश्यकता है।

मीन राशि - व्यर्थ के झगड़े व वाद-विवाद से बचें। माता-पिता से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। आय के नए स्रोत विकसित होने की संभावना है। कारोबार में तरक्की के योग हैं। मित्रों का सहयोग मिलेगा। किसी पुराने मित्र से भेंट हो सकती है। मन अशांत रहेगा।

Posted By:

  • Font Size
  • Close