Rashi Parivartan 2022: ज्योतिष के अनुसार हर महीने 3 से 4 ग्रह राशि परिवर्तन करते हैं। वहीं दिसंबर का महीना भी ग्रहों के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण है। धनु राशि में बुध आज यानी 3 दिसंबर को प्रवेश कर जाएंगे। वहीं दो दिन बाद शुक्र भी धनु राशि में प्रवेश कर जाएंगे। 16 दिसंबर से सूर्य के धनु राशि में प्रवेश होने के कारण तीनों ग्रहों की युति बनेगी। इन तीनों ग्रहों की युति के कारण कुछ राशि वालों को जमकर लाभ होने वाला है। इस दौरान इन्हें भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। आइए जानते हैं कि वे राशियां कौन सी हैं, जिन्हें ग्रहों की युति से लाभ मिलेगा।

बुध ग्रह धनु राशि 3 दिसंबर को प्रवेश कर रहे हैं। ये इस राशि में 28 दिसंबर तक रहेंगे। वहीं 5 दिसंबर को शुक्र भी धनु राशि में प्रवेश कर जाएंगे, जो कि 29 दिसंबर तक वहीं रहेंगे। वहीं 16 दिसंबर को सूर्य भी धनु राशि में गोचर करेंगे, जो कि 13 जनवरी तक वहीं रहेंगे।

कर्क राशि

कर्क राशि वालों को 3 ग्रहों की युति काफी फायदा देने वाली है। इस राशि के जातकों को रुका हुआ धन मिलने की संभावना है। इस समय अवधि में करियर से जुड़ी समस्या भी दूर होंगी। नौकरी में प्रमोशन हो सकता है। यह समय कर्क राशि के पक्ष में रहने वाला है।

कन्या राशि

तीन ग्रहों की युति के कारण कन्या राशि के लोगों को इसका लाभ मिल सकता है। यह बहुत ही शुभ रहेगा। राशि परिवर्तन के कारण इस समय अवधि में आपको कहीं से अचानक धन की प्राप्ति हो सकती है। नौकरी के अलावा आपकी कहीं से आमदनी बढ़ सकती है।

सिंह राशि

सिंह राशि के लोगों को कहीं से शुभ समाचार प्राप्त हो सकते हैं। आप पहले से ही नौकरी कर रहे हैं तो नौकरी में प्रमोशन होने की संभावना है। उच्च अधिकारियों का पूरा सहयोग मिलेगा। परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी। संतान की ओर से कोई शुभ समाचार मिल सकता है।

डिसक्लेमर

'इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।'

Posted By: Ekta Sharma

  • Font Size
  • Close