Rashi Parivartan: ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों के गोचर का बहुत महत्व है। ग्रहों के राशि परिवर्तन का सभी राशियों पर शुभ-अशुभ प्रभाव पड़ता है। ज्योतिषाचार्य के अनुसार कुछ राशि वालों के लिए आने वाले 140 दिन बेहद लाभदायक रहेंगे। इन पर गुरु, मंगल और बुध देव की विशेष कृपा बरसेगी। गुरु, मंगल और बुध के शुभ होने पर जातक की किस्मत बदल जाती है। आइए जानते हैं आने वाले 140 दिन किन राशियों के लिए शुभ रहने वाले हैं।

मिथुन राशि

कामकाज में सफलता मिलेगी। रुके कार्य फिर से आरंभ हो सकते हैं। अच्छे लोगों से संपर्क स्थापित होंगे। यात्रा का लुफ्त उठाएंगे। व्यापार में अच्छा मुनाफा होगा। जिस भी कार्य को अपने हाथ में लेंगे, उसमें सफल होंगे। प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे।

सिंह राशि

आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। ये समय सिंह राशियों के लिए वरदान के समान है। वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा। पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि के योग बनेंगे। नया वाहन या मकान खरीद सकते हैं। व्यापारी वर्ग को विशेष रूप से अच्छे फल प्राप्त होंगे।

तुला राशि

नौकरी में सफलता मिलेगी। कार्यक्षेत्र में कोई बदलाव आ सकता है। व्यापार में धनलाभ होगा। पारिवारिक कलह खत्म होगी। किसी धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने का अवसर मिलेगा। कार्यक्षेत्र में कार्य की सराहना होगी। पति-पत्नी के बीच उचित सामंजस्य रहेगा।

वृश्चिक राशि

नौकरी और व्यापार के लिए समय शुभ रहेगा। वैवाहिक जीवन में सुख का अनुभव करेंगे। नौकरी में नए अवसर प्राप्त होंगे। आध्यात्मिक कार्यों में हिस्सा लेंगे। छात्रों को प्रतियोगिता के क्षेत्र में सफलता मिलेगी। वरिष्ठ अधिकारी आपकी क्षमता से प्रभावित होंगे।

डिसक्लेमर

'इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।'

Posted By: Arvind Dubey

  • Font Size
  • Close