ज्योतिषाचार्य डॉ. पंडित गणेश शर्मा, सीहोर

आइये हम आपको बताते हैं कि कर्क राशि वालों के लिए आने वाला नया साल 2020 कैसा रहेगा। यहां राशिफल विस्‍तार से पढ़ें।

कर्क राशि राशिफल

(ही हूं हे हो डा डी डू डे डो)

कर्क राशिफल के अनुसार यह वर्ष आपके पारिवारिक जीवन के लिए मिश्रित परिणाम देने वाला सिद्ध होगा। इस दौरान आपको अनेक खट्टे-मीठे अनुभव होंगे। शनि की स्थिति आपको अपने परिवार से दूर भी रख सकती है और पारिवारिक जीवन में तनाव तथा उतार-चढ़ाव लेकर आएगी। इसके परिणामस्वरूप आपकी माताजी का स्वास्थ्य भी प्रभावित रह सकता है लिहाजा उनके स्वास्थ्य पर सदैव ध्यान रखें।

आप अपने पारिवारिक वातावरण में अधिक अच्छा महसूस नहीं करेंगे और आपको शांति की कमी महसूस होगी। सितंबर के अंत तक राहु की 12वें भाव में उपस्थिति आपको मानसिक रूप से चिंतित भी रखेगी और घर से दूर भी रख सकती है। इस कारण आप अपने पारिवारिक जीवन का अधिक सुख नहीं भोग पाएंगे।

अप्रैल से जून के मध्य और फिर मध्य नवंबर से वर्ष के अंत तक सप्तम भाव में गुरु और शनि के संयुक्त गोचर के कारण आपके विवाह के योग बनेंगे और यदि आप इस दिशा में प्रयासरत हैं तो आपको सफलता मिलेगी और आप विवाह के बंधन में बंध जाएंगे।

जुलाई से मध्य नवंबर तक का समय कुछ प्रतिकूल रह सकता है, लिहाजा इस दौरान अपने परिवार को अधिक समय दें और उनकी आवश्यकताओं को, चाहें वे आर्थिक हो, सामाजिक हो अथवा मानसिक हो, सुनें और समझें तथा परिवार में सामंजस्य स्थापित करने का प्रयास करे

कर्क राशि के लोगों का दांपत्य जीवन मिला-जुला रहने की संभावना है। इस वर्ष आप अपने दांपत्य जीवन में खुशियों का अनुभव करेंगे और अपने जीवनसाथी के साथ खुशी-खुशी अपना वैवाहिक जीवन बिताएंगे।

आपके दांपत्य जीवन के लिए जनवरी का महीना थोड़ा परेशानियों से भरा रह सकता है और इस दौरान आप दोनों के बीच किसी बात को लेकर गरमा-गरम बहस हो सकती है, लेकिन आप धैर्य का परिचय देंगे तो समय काफी अच्छा रहेगा।

पूरे वर्षपर्यंत स्थिति आपके पक्ष में रहेगी और जीवनसाथी आपके प्रति पूर्ण रूप से समर्पित रहेगा। लेकिन मध्य मई से लेकर सितंबर के अंत तक का समय उतार-चढ़ाव से भरा रह सकता है और इस दौरान आपको अपने दांपत्य जीवन में संभलकर चलना होगा, क्योंकि जरा-सी भी बात बड़ी हो सकती है और उसका प्रभाव आपके दांपत्य जीवन में नकारात्मक रूप से आ सकता है।

फरवरी से मई तथा अक्टूबर-नवंबर तथा दिसंबर तक का समय आपके दांपत्य जीवन के लिए खुशियों से भरपूर रहेगा। दिसंबर के अंत में और मध्य मई से सितंबर के बीच का समय जीवनसाथी के स्वास्थ्य को भी कमजोर बना सकता है। मार्च के अंत से मई तक का समय में मंगल की उपस्थिति आपके जीवनसाथी में गुस्से की प्रवृत्ति को बढ़ा सकती है, ऐसे में किसी भी बहस को बढ़ने न दें तभी आपका दांपत्य जीवन ठीक रहेगा।

वर्ष की शुरुआत आपके बच्चों के लिए अधिक अनुकूल नहीं हैं, क्योंकि बृहस्पति आपके 6ठे भाव में गोचर करेगा। इस कारण आप अपनी संतान के बारे में चिंतित रह सकते हैं और आपकी संतान का स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है।

आपके लिए मुख्य चिंता का विषय आपकी संतान का स्वास्थ्य होगा और आप उस पर ध्यान केंद्रित करेंगे तो काफी चीजें अच्छी हो जाएंगी, क्योंकि इसी के कारण आपकी संतान पूर्ण रूप से अपने विद्या अध्ययन पर भी ध्यान नहीं दे पाएगी। पूरे वर्ष के दौरान स्वास्थ्य पर ध्यान दें। हालांकि जुलाई से मध्य नवंबर तक का समय ठीक-ठाक रहने की संभावना है। उसके बाद का समय कुछ प्रतिकूल रह सकता

Posted By: Navodit Saktawat

fantasy cricket
fantasy cricket