ज्योतिषाचार्य डॉ. पंडित गणेश शर्मा, सीहोर

आइये हम आपको बताते हैं कि कन्‍या राशि वालों के लिए आने वाला नया साल 2020 कैसा रहेगा। यहां राशिफल विस्‍तार से पढ़ें।

कन्या राशि राशिफल

(टो पा पी पू पे पो ठ)

कन्या राशिफल के अनुसार यह वर्ष आपके पारिवारिक जीवन के लिए काफी शुभ रहने की संभावना है। परिवार में आपसी तालमेल मजबूत होगा और एक-दूसरे की मदद से पारिवारिक रूप से संपन्नता को प्राप्त करेंगे तथा एक-दूसरे के प्रति मान-सम्मान की वृद्धि भी होगी।

वर्ष की शुरुआत में परिवार में सुख और शांति तथा सद्भावना का माहौल रहेगा और आपको भी अपने परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा तथा आप स्वयं अपने परिवार के प्रति सभी कर्तव्यों का निर्वहन भली प्रकार करेंगे। परिवार में यदि पुरानी कोई समस्या चली आ रही है, तो उससे निजात मिलेगी। जुलाई से नवंबर के मध्य आप परिवार की कई जिम्मेदारियों को पूरा करेंगे जिससे आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी तथा आपको समाज में भी मान-सम्मान की प्राप्ति होगी और आप एक प्रसिद्ध व्यक्ति कहलाएंगे।

इस वर्ष आपको आगे बढ़कर अपने परिवार के प्रति अपनी नैतिक जिम्मेदारियों को स्वीकार करना होगा तथा अपने पारिवारिक जीवन को एक उच्चतम स्तर तक ले जाने का प्रयास करना होगा और इसके लिए सभी आवश्यक कार्यों को करने के लिए तैयार रहना होगा। पारिवारिक मूल्यों को महत्व दें और परिवार के साथ अच्छा समय बिताएंगे तो आपके प्रति परिवार के लोगों में प्रेम का भाव विकसित होगा, जो आपके पारिवारिक जीवन के विकास के लिए आवश्यक है।

आप अपने परिवार की ज़रूरतों के लिए अधिक जिम्मेदार और उत्तरदायी बन जाएंगे। लेकिन दूसरी ओर आपको चिंताओं से दूर रहना होगा, जो आपको काफी हद तक विचलित कर सकती हैं। ध्यान रखें कि किसी बाहरी व्यक्ति को आपके व्यक्तिगत तथा पारिवारिक जीवन में हस्तक्षेप न करने दें। इससे न केवल आपका पारिवारिक जीवन सुचारु रूप से चलेगा बल्कि आप सुकून की सांस भी लेंगे।

वैवाहिक युगल के लिए यह वर्ष उपलब्धियों से भरा रहने वाला है। यदि आपका जीवनसाथी कामकाजी है, तो इस साल उन्हें कोई उपलब्धि हासिल हो सकती है तथा अत्यधिक धनलाभ होने की संभावना रहेगी जिसके चलते आपको भी लाभ होगा और आपके दांपत्य जीवन में खुशियों की बरसात होगी। मई से सितंबर के मध्य आपके स्थान परिवर्तन के योग बनेंगे जिसके कारण संभव है कि कुछ समय के लिए आप दोनों को एक-दूसरे से दूर रहना पड़े, लेकिन यह दूरी आपके संबंधों को मजबूत ही करेगी।

15 मई से 15 सितंबर के बीच पारिवारिक संबंधों में तनाव की वृद्धि होने की संभावना रहेगी इसलिए इस दौरान अपने जीवनसाथी का साथ दें और उनके साथ पारस्परिक सामंजस्य बनाए रखें। इस 15 दिसंबर तक स्थितियां काफी अनुकूल रहेंगी और वर्ष के अंतिम 15 दिनों में स्थिति में पुन: कुछ बदलाव आ सकते हैं, परंतु कुल मिलाकर आपके दांपत्य जीवन के लिए यह वर्ष काफी अच्छा सिद्ध होने वाला है।

वर्ष की शुरुआत आपके बच्चों के लिए सामान्य रूप से शुभ रहने वाली है। वर्ष की शुरुआत में संतान सामान्य व्यवहार करेगी लेकिन अप्रैल के बाद की स्थिति में सुधार होगा और जीवन पथ पर आगे बढ़ेंगे। यदि आप अभी तक नि:संतान हैं तो इस वर्ष आपकी मुराद पूरी हो सकती है और संतान प्राप्ति से परिवार में खुशियों की सौगात मिल सकती है। जिन लोगों की संतान विवाहयोग्य है तो उनका विवाह इस वर्ष हो सकता है। मई से सितंबर के बीच संतान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें ताकि कोई बड़ी बीमारी न पनपने पाए, बाकी समय काफी हद तक अनुकूल रहने की संभावना है

Posted By:

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Ram Mandir Bhumi Pujan
Ram Mandir Bhumi Pujan