Shukra Gochar 2022: शुक्र ग्रह का राशि परिवर्तन 18 जून को सुबह 08:27 पर हो चुका है। शुक्र वर्तमान समय में वृषभ राशि में गोचर कर रहे हैं। वे इस राशि में 13 जुलाई तक गोचर करेंगे। शुक्र अपनी स्वराशि वृषभ में है। इस राशि में बुध पहले से ही विराजमान है। जब एक ही राशि में बुध व शुक्र विराजमान होते हैं तो यह लक्ष्मी योग बनता है। लक्ष्मी योग को ज्योतिष में बहुत ही दुर्लभ योग माना जाता है। शुक्र को सुख-सुविधा, ऐश्वर्य, धन, वैभव, आकर्षण, प्रेम आदि का कारक माना जाता है। शुक्र के राशि परिवर्तन का असर सभी 12 राशियों पर पड़ने वाला है। आइए जानते है कि शुक्र का गोचर राशियों पर कैसा प्रभाव डालेगा।

मेष - शुक्र के राशि परिवर्तन से मेष राशि वालों की आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। लंबे समय से अटके हुए धन के प्राप्त होने की संभावना है।

वृषभ - वृषभ राशि के व्यापारियों को मुनाफा हो सकता है। किसी भी नई डील से धन लाभ के योग बन सकते हैं। इस दौरान आप किसी नए काम की शुरुआत कर सकते हैं।

मिथुन - मिथुन राशि वाले अपने रहन-सहन में ज्यादा खर्चा करेंगे। नया वाहन या भवन खरीद सकते हैं। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले लोगों को सफलता मिलेगी।

कर्क - कर्क राशि के जातकों की आमदनी में वृद्धि हो सकती है। संतान की ओर से शुभ समाचार मिलेगा। वैवाहिक जीवन में सुख बना रहेगा। धन लाभ के योग बनेंगे।

सिंह - सिंह राशि के जातकों को नौकरी के नए अवसर मिलेंगे। माता-पिता की सेहत का विशेष ध्यान रखना होगा। आय में वृद्धि होगी।

कन्या - कन्या राशि वालों के लिए शुक्र का गोचर शुभ समाचार लेकर आने वाला है। इस दौरान आपको अटके हुए कामों में सफलता मिलेगी। धार्मिक कार्यों में मन लगेगा।

तुला - तुला राशि के जातकों को इस दौरान सतर्क रहने की जरूरत है। आपको शत्रु आपको परेशान कर सकते हैं। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। कोई भी फैसला सोच समझकर लें।

वृश्चिक - वृश्चिक राशि वालों के भाई-बहन के साथ रिश्ते मधुर होंगे। वैवाहिक जीवन में खुशहाली बनी रहेगी। विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं। किसी भी फैसले को लेने से पहले बड़ों की सलाह जरुर लें।

धनु - धनु राशि के जातकों को शुक्र गोचर काल में सावधान रहने की आवश्यकता है। वाणी पर संयम रखें। गुस्सा करने से बचें। उधार दिया हुआ धन वापिस मिल सकता है।

मकर - मकर राशि के जातकों को सरकारी नौकरी के प्रयास में सफलता मिलेगी। नौकरी पेशा लोगों को कार्यस्थल पर चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है।

कुंभ - कुंभ राशि के जातकों को शुक्र के गोचर से कोई खुशखबरी मिल सकती है। सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोगों को सफलता मिलेगी।

मीन - मीन राशि के जातक किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं। परिवार में मांगलिक कार्य होंगे। विवाहितों को साथी का पूरा सहयोग मिलेगा।

Posted By: Arvind Dubey

  • Font Size
  • Close