Shukra Gochar 2022: ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों के राशि परिवर्तन को बेहद अहम माना जाता है। ज्योतिष के मानें तो मनुष्य की जीवन की तमाम अच्छी-बुरी घटनाओं इनसे जुड़ी होती हैं। ऐसे में किसी शुभ ग्रह का गोचर जातकों के जीवन में बड़े बदलाव लाता है। 18 अक्टूबर को रात 9 बजकर 22 मिनट पर शुक्र अपनी नीच राशि कन्या से निकल कर स्वराशि तुला राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं। शुक्र का यह राशि परिवर्तन त्रिकोण राजयोग बना रहा है। जिसका शुभ-अशुभ असर सभी 12 राशियों पर पड़ने वाला है। शुक्र को धन, विलासिता, भौतिक, सुख, प्रेम, सौंदर्य, आकर्षण आदि का कारक ग्रह माना जाता है। ऐसे में शुक्र का स्वराशि में परिवर्तन बेहद खास माना जाता है। तो आईये देखते हैं शुक्र के गोचर से किन राशियों को सकारात्मक परिणाम मिलने के योग बन रहे हैं।

मेष राशि

इस राशि के लिए शुक्र उनके दूसरे भाव यानी धन, कुटुंब, वाणी, नेत्र के स्वामी हैं। वहीं शुक्र का गोचर आपके सप्तम भाव में हो रहा है। इस अवधि के दौरान कार्यक्षेत्र में आपको अपार सफलता मिलेगी। आपके करियर का ग्राफ तेजी से ऊपर जाएगा और आपको आमदनी के कई अवसर प्राप्त होंगे। कारोबार से जुड़े लोगों को भी शानदार मुनाफा मिलेगा। आप अपनी वाणी से लोगों का दिल जीत लेंगे और इसके फलस्वरुप आपकी आय में भी वृद्धि होगी। वरिष्ठ अधिकारियों से आपके संबंध अच्छे रहेंगे। शुक्र का गोचर आपके व्यवसाय के लिए लाभदायक सिद्ध होगा, आपको कई बड़े आर्थिक लाभ प्राप्त होंगे। पार्टनर के साथ कई खुशनुमा पल बिताने के मौके मिलेंगे।

सिंह राशि

हालांकि सितंबर महीने शुक्र, सिंह राशि से कन्या राशि में प्रवेश कर चुके हैं, लेकिन सिंह राशि वालों को भी इससे लाभ होने की संभावना है। साथ ही सिंह राशि के लोग तनाव मुक्त रहेंगे। दाम्पत्य जीवन में संतान प्राप्ति के भी योग बन रहे हैं। इस राशि के जातकों व्यापार में शानदार सफलता मिल सकती है और आय में वृद्धि होने की संभावना है। कारोबार से जुड़े विदेश यात्रा या विदेशी कंपनियों से आर्थिक लाभ के प्रबल योग हैं।

कन्या राशि

कन्या राशि के लिए शुक्र उनके धन एवं भाग्य भाव के स्वामी हैं और दूसरे भाव में ही गोचर कर रहे हैं। इससे इस राशि के जातकों के धन और वाणी में वृद्धि होगी। शुक्र का गोचर के दौरान आपको धन लाभ होने की प्रबल संभावना है। अगर आपने पहले कहीं निवेश किया है तो फायदा होगा। धन और करियर के मामले में यह गोचर आपके लिए काफी फायदेमंद रहेगा। परिवार, दोस्त और रिश्तेदार हर काम में मदद करेंगे। लेकिन खान-पान पर आपको अधिक ध्यान देना चाहिए।

धनु राशि

धनु राशि के लिए शुक्र का गोचर उनके आय भाव यानी ग्यारहवें भाव में हो रहा है। ये लाभ और इच्छा पूर्ति का भाव है। आपके लिए शुक्र इस स्थान के स्वामी भी हैं। ऐसे में आपको आर्थिक क्षेत्र में अपार लाभ मिलने के योग हैं। आपकी इच्छा पूरी होगी और जीवन में समृद्धि आने की संभावना बै। इस दौरान आपकी कई लोगों से मुलाकात होगी, भविष्य में करीबी लोग आपका साथ देंगे। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए समय अनुकूल है, अगर वे कड़ी मेहनत करेंगे तो अपने प्रयासों में सफल होंगे। गोचर काल में आप भौतिक सुख-सुविधाओं का पूरा आनंद लेंगे और समय अच्छा गुजरेगा।

मकर राशि

मकर राशि के जातकों के लिए शुक्र, पंचम और दशम भाव के स्वामी हैं। वहीं शुक्र का गोचर भी दशम भाव में हो रहा है। ऐसे में रोजगार के मामले में बड़े परिवर्तन हो सकते हैं। जो लोग नौकरी की तलाश में हैं उन्हें भी नए संस्थानों से अवसर साथ ही कुछ जातकों को प्रमोशन या वेतन वृद्धि मिल सकती है। जो लोग अपने व्यापार को बढ़ाने की योजना बना रहे हैं उन्हें भी सफलता मिलेगी। माता, भूमि, वाहन, प्रॉपर्टी आदि का सुख मिलेगा। ये गोचर आपकी संतान के लिए भी अनुकूल सिद्ध होगा। आपको उन पर गर्व की अनुभूति होगी।

डिसक्लेमर

'इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।'

Posted By: Shailendra Kumar

  • Font Size
  • Close