Shukra Gochar: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब भी कोई ग्रह राशि परिवर्तन करता है, तो उसका प्रभाव सभी राशि के जातकों पर पड़ता है। ग्रहों के राशि परिवर्तन का कुछ राशि वालों पर शुभ प्रभाव पड़ता है, वहीं कुछ राशियों पर इसका अशुभ प्रभाव पड़ता है। वहीं शुक्र 5 दिसंबर को धनु राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं। इसका प्रभाव सभी राशियों के जीवन पर पड़ेगा। कुछ राशि के जातकों पर इसका शुभ प्रभाव पड़ेगा। इन राशियों को काफी शुभ परिणाम मिलने वाले हैं। बता दें कि 5 दिसंबर को शाम 6 बजकर 7 मिनट पर शुक्र धनु राशि में प्रवेश कर जाएंगे। आइए जानते हैं कि वे राशियां कौन सी हैं।

मेष राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस राशि के भाग्य भाव में शुक्र गोचर करने जा रहे हैं। बता दें कि शुक्र इस राशि के सातवें भाव के स्वामी हैं। इसे धन का भाव माना जाता है। ऐसे में इन राशि वालों पर शुक्र देव की असीम कृपा होने वाली है। मेष राशि के जातकों के लिए ये गोचर काफी शुभ साबित होने वाला है। नौकरी और बिजनेस में भी लाभ होने के योग बन रहे हैं।

सिंह राशि

सिंह राशि के पंचम भाव में शुक्र गोचर करने जा रहे हैं। इसे प्रेम का भाव माना जाता है। शुक्र के इस गोचर से सिंह राशि वालों के वैवाहिक जीवन में खुशियां आएंगी। इस राशि के तीसरे और दसवें भाव के स्वामी शुक्र हैं। नौकरीपेशा लोगों को प्रमोशन मिल सकता है। व्यापारियों के लिए यह समय अच्छा है।

वृश्चिक राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शुक्र वृश्चिक राशि के दूसरे भाव में गोचर करने जा रहे हैं। ऐसे में इस राशि के जातकों के जीवन में सुख-समृद्धि आएगी। धन लाभ होने के योग बन रहे हैं। इतना ही नहीं विदेश यात्रा के भी योग बन रहे हैं। परिवार में खुशियां आएंगी। नौकरी में प्रमोशन हो सकता है।

कुंभ राशि

कुंभ राशि के लग्न भाव में शुक्र गोचर करने जा रहे हैं। ऐसे में इस राशि के जातकों के रुके हुए काम पूरे हो जाएंगे। इस दौरान कुंभ राशि के जातकों के लंबे समय से रुके हुए काम पूरे होंगे। आय के नए स्त्रोत खुलेंगे। सभी कार्यों में सफलता मिलेगी। वैवाहिक जीवन में खुशियां आएंगी। संतान पक्ष की ओर से कोई अच्छी खबर मिल सकती है।

Vikram Gokhale Profile: विक्रम गोखले के खून में है एक्टिंग, दादी ने भी किया था फिल्मों में काम, पढ़िए रोचक Facts

डिसक्लेमर

'इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।'

Posted By: Ekta Sharma

  • Font Size
  • Close