Shukra Rashi Parivartan 2021: 29 मई के दिन दोपहर 12 बजकर 13 मिनट पर शुक्र ग्रह का मिथुन राशि में प्रवेश होगा। शुक्र को सुख, सौंदर्य, कला, प्रेम, वाहन समेत अन्य भौतिक सुखों का कारक माना जाता है। शुक्र एक राशि से दूसरी राशि में गोचर करने के लिए लगभग 23 दिनों का समय लेता है। वैदिक ज्योतिष में भी शुक्र की गिनती शुभ ग्रहों में की जाती है। कुंडली में शुक्र ग्रह की स्थिति शुभ होने से व्यक्ति को सभी सांसारिक सुख प्राप्त होते हैं। शुक्र वृषभ और तुला राशि के स्वामी हैं। मीन राशि में ये उच्च होते हैं और कन्या राशि में इनकी स्थिति नीचे होती है।

शुक्र के इस राशि परिवर्तन से इन पांच राशि के लोगों को आर्थिक लाभ होने वाला है।

मेष राशि: शुक्र का गोचर आपको कार्यक्षेत्र में सफलता दिलाएगा। खर्च अधिक होंगे लेकिन पैसों की कमी नहीं होगी। दांपत्य जीवन सुखी रहेगा। ऑफिस में आपके काम की प्रशंसा होगी। इसके साथ ही धार्मिक कार्यों की तरफ आपकी रुचि बढ़ेगी।

वृष राशि: शुक्र का गोचर वृष राशि से दूसरे भाव में होने से खर्च कम होंगे। पारिवारिक सुखों बढेंगे। नया वाहन या मकान खरीदने के योग बनेंगें। प्रेम संबंधों में मजबूती आयेगी।

मिथुन राशि: मिथुन राशि में ही शुक्र का गोचर होने जा रहा है। इससे इस राशि के लोगों का मान-सम्मान बढ़ेगा। नौकरी में तरक्की के योग बनेंगे। विवाह के भी योग बनेंगे। शिक्षा से जुड़े लोगों के लिए यह समय वरदान साबित होगा।

सिंह राशि: शुक्र के राशि परिवर्तन से धन लाभ के विशेष योग बनेंगे। यह समय नौकरी से ज्यादा व्यापार के लिए उत्तम रहेगा। धन-संपत्ति में बढ़ोतरी होगी। नई नौकरी मिल सकती है।

कन्या राशि: आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। कार्यों में सफलता मिलेगी। वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा, नौकरी में प्रमोशन होगा। माता-पिता की सेहत में सुधार होगा। मकान खरीदने के योग बन रहे हैं।

Posted By: Arvind Dubey