Shukra Rashi Parivartan 2021: शुक्र देव 21 फरवरी को कुंभ राशि में प्रवेश करने वाले हैं। यह 16 मार्च देर रात 3 बजकर 1 मिनट तक यहीं रहेंगे। शुक्र ग्रह 25 दिनों तक कुंभ में गोचर करेंगे। उसके बाद मीन राशि में प्रवेश करेंगे। शुक्र के इस गोचर से राशियों पर काफी प्रभाव पड़ेगा। आइए जानते हैंं शुक्र देव क्या शुभ और अशुभ फल लेकर आएंगे। साथ ही सभी राशिवालों का क्या करना है उपाय।

मेष राशि

शुक्र मेष राशिवालों के ग्यारहवें घर में गोचर है। ग्यारहवां घर का इन राशि के जातकों के आय, काम, मनोकामना, बड़े भाई-बहन और पुत्रवधु से सम्बंध है। इस दौरान अपने भाई-बहन से किसी तरह का विवाद न करें। कोई भी नया कार्य शुरू करने जा रहे है तो उसे टाल दें। शुक्र का लाभ पाने के लिए 16 मार्च तक मंदिर में तेल, दही या कपास दान करें।

वृष राशि

शुक्र इन राशिवालों के दसवें घर में गोचर कर रहे हैं। दसवां घर वृष राशिवालों के पिता, व्यापार, पद और प्रतिष्ठा का है। 16 मार्च तक वाहन सावधानी से चलाएं। इस राशि के जातक शनिदेव को तेल चढ़ाए।

मिथुन राशि

शुक्र के गोचर के दौरान संतान सुख मिलेगा। किसी प्रतियोगी परीक्षा में पास होने की संभावना है। मिथुन राशिवालों की आर्थिक स्थिति भी अच्छी रहेगी। शुभ फल पाने के लिए नीम के पेड़ के नीचे चांदी का चौकोर टुकड़ा दबा दें।

कर्क राशि

शुक्र इन राशिवालों के आठवें घर में गोचर कर रहे हैं। इस गोचर के दौरान धन लाभ की संभावना है। 16 मार्च तक रोज भगवान के दर्शन करें।

सिंह राशि

शुक्र सिंह राशि के सातवें घर में गोचर कर रहे हैं। इस राशि के जातकों को संसारिक सुखों में बढ़ोत्तरी होगी। शुभ फल पाने के लिए 43 दिनों तक माता-पिता का आर्शीवाद लें।

कन्या राशि

इन राशिवालों के जन्मपत्रिका के छठे घर में शुक्र गोचर कर रहे हैं। कन्या राशि के जातकों को अपनी सेहत का ध्यान रखना होगा। रिश्तेदारों और भाईयों से सहायता मिलेगी।

तुला राशि

तुला राशि वालों को कोई शुभ समाचार मिल सकता है। विद्यार्थियों के लिए भी समय अच्छा रहेगा। शुक्र के गोचर में शुभ फल पाने के लिए गाय और माता की सेवा करें।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि वालों के वाहन खरीदने के योग है। संतान सुख मिलेगा। शुक्र का शुभ फल पाने के लिए झाडू की गुठली में काला सुरमा भरकर जमीन में दबाएं।

धनु राशि

शुक्र धनि राशिवालों के तीसरे घर में गोचर कर रहे हैं। इस दौरान समाज में मान प्रतिष्ठा बढ़ेगी। किसी की मदद करने पर उसका तीन गुना वापस मिलेगा।

मकर राशि

मकर राशि के जातक किसी तरह के वाद-विवाद से बचे। आय के नए साधन बनेंगे। शुभ फल पाने के लिए गाय का घी मंदिर में दान करें।

कुंभ राशि

कुंभ राशि वालों के लिए अचानक धन लाभ के योग है। स्त्री सुख मिलेगा व संतान की प्राप्ति हो सकती है। शुक्र गोचर के समय स्वास्थ उत्तम रहेगा। 16 मार्च तक गाय की सेवा करें।

मीन राशि

शुक्र इन राशिवालों के बारहवें घर में गोचर कर रहे हैं। इस दौरान खर्चे बढ़ेंगे। वहीं समस्त सुखों की प्राप्ति होने की संभावना है। शुक्र का शुभ फल पाने के लिए घर के किसी महिला के नाम पर गाय दान करें।

Posted By: Navodit Saktawat

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags