Shukra Rashi Parivartan 2022: ज्योतिष शास्त्र में शुक्र ग्रह को भौतिक सुख-सुविधा, ऐश्वर्य व सौन्दर्य का कारक माना जाता है। किसी भी जातक की कुंडली में शुक्र का बहुत अधिक महत्व माना जाता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सभी ग्रहों का गोचर भी सभी राशियों पर शुभ-अशुभ प्रभाव डालता है, ऐसे में दिसंबर को ऐश्वर्य के कारक शुक्र राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं। ज्योतिष गणना के अनुसार शुक्र 5 दिसंबर 2022 को वृश्चिक राशि से निकलकर धनु राशि में परिवर्तन करने जा रहे हैं। इससे कुछ राशि वाले जातकों को धन लाभ होगा और उनके लिए नौकरी व्यापार के नए अवसर खुलेंगे। तो आइए जानते हैं कौन-कौन सी हैं वो राशियां-

1. मेष राशि: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शुक्र का राशि परिवर्तन मेष राशि के जातकों के लिए बहुत लाभकारी साबित होने वाला है। इस दौरान उन्हें धन लाभ तो होगा ही साथ ही करियर में अचानक से तरक्की मिलेगी। व्यापारियों को लाभ हो सकता है। वही दांपत्य जीवन में भी प्रेम व सुख-शांति बनी रहेगी।

2. सिंह राशि : ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सिंह राशि के जातकों के लिए शुक्र ग्रह का गोचर शुभ फलदायी माना जा रहा है। कोई बड़ी खुशखबरी आपको जल्द मिल सकती है। अगर आप लंबे समय से बेरोजगार हैं तो जल्द रोजगार मिल सकता है। आने वाला समय बेहद शुभ और मंगलकारी साबित होगा। सिंह राशि के जातक यदि नौकरी परिवर्तन का मन बना रहे हैं तो ये सर्वोत्तम समय है।

3. वृश्चिक राशि: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार वृश्चिक राशि के जातकों के लिए शुक्र ग्रह का गोचर शुभ फलदायी माना जा रहा है। शुक्र ग्रह का ये गोचर वृश्चिक राशि के दूसरे भाव में हो रहा है। इसलिए इन्हें हर सुख-सुविधा प्राप्त होगी साथ ही विलासिता पूर्ण वस्तु का आनंद उठाएंगे। नौकरीपेशा लोगों को पदोन्नति प्राप्त होगी। कोई नई प्रॉपर्टी खरीदना चाहते हैं तो खरीद सकते हैं।

4. तुला राशि: ज्योतिष शास्त्र के जानकार, शुक्र तुला राशि के स्वामी हैं, ऐसे में शुक्र का राशि परिवर्तन इस राशि के जातकों के लिए बहुत शुभ माना जा रहा है। स्टूडेंट्स को इस दौरान सफलता मिलेगी साथ ही आय के नए स्त्रोत मिलेंगे। इसके अलावा वैवाहिक जीवन से जुड़े हुए शुभ समाचार प्राप्त होंगे। पार्टनर का भरपूर प्यार मिलेगा और वाहन या प्रॉपर्टी खरीदने के लिए समय अनुकूल है।

5. कुंभ राशि: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन जातकों की राशि कुंभ है उनके लिए शुक्र ग्रह का राशि परिवर्तन लाभकारी रहेगा। आपके लिए यह समय बहुत ही लाभकारी होने वाला है। पार्टनरशिप के कामों में सफलता मिलेगी। नौकरीपेशा लोगों को पदोन्नति प्राप्त होगी। कोई नई प्रॉपर्टी खरीदना चाहते हैं तो खरीद सकते हैं। लंबे समय से अटके हुए काम पूरे होंगे, वैवाहिक जीवन सुखमय बीतेगा।

Posted By: Arvind Dubey

  • Font Size
  • Close