Shukra Rashi Parivartan 2020: शुक्र ग्रह का ज्योतिष में बहुत महत्व है। मानव के सुख का निर्धारण शुक्र ग्रह के द्वारा होता है। शुक्र ग्रह को धन और काम का कारक भी माना जाता है। इस ग्रह के प्रभाव से वैवाहिक जीवन के सुख-दुख तय होते हैं। महिला के विवाह के लिए बृहस्पति और पुरुष के विवाह के लिए बहुद हद तक शुक्र को जिम्मेदार माना जाता है। कुंडली में शुक्र ग्रह शुभ है तो इंसान को सुख और वैभव की प्राप्ति होती है। शुक्र की खराब स्थिति होने पर जीवन में संघर्षौं का सामना करना पड़ता है। 3 फरवरी 2020 को शुक्र ने राशि परिवर्तन कर लिया है। शुक्र कुंभ राशि से अब मीन राशि में गोचर करेगा। मीन राशि में शुक्र 28 फरवरी तक रहेगा। आइए जानते है इस दौरान विभिन्न राशियों पर होने वाले प्रभाव को-

मेष

शुक्र के 12 वे भाव में गोचर करने से खर्चो में वृद्धि होगी, लेकिन सुख-सुविधा और खुशियों की प्राप्ति होगी। नौकरीपेशा लोगों के लिए शुक्र का यह गोचर अच्छा फल देगा।

वृषभ

वृषभ राशि में शुक्र का यह गोचर 11 वे भाव में गोचर करेगा। शुक्र के इस गोचर से धनलाभ होगा और आपकी सेहत में भी सुधार होगा। प्रेम संबंध में इस दौरान सफलता मिलने के योग है।

मिथुन

शुक्र मिथुन राशि के 10वे भाव में गोचर करेगा। शुक्र का यह गोचर आपको सुख देने वाला रहेगा। अपनी बोली से आप लोगों को प्रभावित करेंगे और आपका आकर्षण बढ़ा हुआ रहेगा। आपके कार्यों की प्रशंसा होगी।

कर्क

शुक्र आपकी राशि के नौवे भाव में गोचर करेगा। शुक्र का यह गोचर आपको लंबी दूरी की यात्रा करवा सकता है। इस दौरान मान-सम्मान में वृद्धि होगी और धनलाभ की भी संभावना है।

सिंह

शुक्र का यह गोचर आपके आठवें भाव में रहेगा। शुक्र के इस गोचर के दौरान आपको थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है। खर्चों में बढ़ोतरी होगी और कार्यक्षेत्र में सहयोगियों का सहयोग कम मिलेगा।

कन्या

शुक्र का यह गोचर आपकी राशि के सातवें भाव में रहेगा। शुक्र के इस गोचर से आपको दांपत्य जीवन का सुख मिलेगा। कारोबार में लाभ होगा और सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

तुला

तुला राशि में शुक्र छठे भाव में गोचर करेगा। यह गोचर आपके खर्चों में वृद्धि करवाएगा साथ ही स्वास्थ्य की दृष्टि से भी यह गोचर शुभ नहीं है। इस दौरान विरोधियों से भी सावधान रहने की जरूरत है।

वृश्चिक

शुक्र आपकी राशि के पांचवे भाव में गोचर करने जा रहा है, जो आपके लिए शुभ फलदायी है। प्रेम संबंघ में सफलता मिलेगी और छात्रों के लिए यह समय बेहतर रहेगा। शुभ समाचार की प्राप्ति होगी।

धनु

शुक्र इस राशि में चौथे भाव में गोचर करेगा। इस दौरान आपको दांपत्य जीवन का उत्तम सुख प्राप्त होगा। परिवार में खुशियां आएगी और नौकरीपेशा लोगों को कार्यक्षेत्र में सफलता मिलने के साथ प्रशंसा मिलेगी।

मकर

मकर राशि वालों को यह गोचर तीसरे भाव में होगा। इस गोचर का लाभ आपको कारोबार में मिलेगा और व्यापार से संबंधित यात्राएं भी होगी। नए लोगों से मुलाकात होगी और प्रेम संबंघ के लिए भी यह समय अच्छा है।

कुंभ

शुक्र का कुंभ राशि में गोचर दूसरे भाव में होगा। शुक्र से इस गोचर से आपको यश की प्राप्ति होगी और सामाजिक स्तर पर मान-सम्मान मिलेगा। पैतृक संपत्ति का लाभ मिलेगा और परिवार के साथ सैरसपाटे की योजना बनेगी।

मीन

शुक्र मीनराशि के पहले भाव में गोचर करने जा रहा है। इस दौरान आपको अपने स्वास्थ्य का खास ख्याल रखने की जरूरत है। संतान सुख की प्राप्ति हो सकती है धनलाभ होगा।

Posted By: Yogendra Sharma

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना