Stellium Gochar 2022: ग्रहों के राशि परिवर्तन का हर इन्सान पर असर डालता है। यह असर अच्छा और बुरा, दोनों तरह का हो सकता है। आने वाले दिनों में 27 अक्टूबर से 11 नवंबर के बीच चार ग्रहों की युति तुला राशि में होने जा रही है। ये चार प्रमुख ग्रह हैं- सूर्य, केतु, शुक्र और बुध। किसी भी व्यक्ति के जीवन में इन चारों ग्रहों का महत्वपूर्ण प्रभाव होता है। इस युति को ज्योतिष की भाषा में स्टेलियम (Stellium Gochar) कहा जाएगा। जब एक राशि में तीन या अधिक ग्रह एक साथ आते हैं तो इसे स्टेलियम कहते हैं। यहां हम बता रहे हैं कि 6 राशि वालों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह और कन्या) पर इस स्थिति का क्या असर पड़ेगा।

मेष: मेष राशि के जातकों के लिए यह बदलाव सप्तम भाव में हो रहा है। पति-पत्नी या रिश्ते में आपको अपने गुस्से पर काबू रखना होगा, नहीं तो रिश्ते में मुश्किलें आ सकती हैं। तुला राशि में चार बड़े ग्रहों की युति के कारण नौकरी या व्यापार करने वाले जातकों का अपने साथी या सहकर्मी से मनमुटाव हो सकता है, इसलिए वाद-विवाद से बचना होगा। इस समय आपको पुराने निवेश से लाभ मिल सकता है। इस दौरान आपको स्वास्थ्य संबंधी कोई बड़ी चिंता नहीं होगी।

वृष राशि : वृष राशि के जातकों के लिए यह राशि परिवर्तन छठे भाव में हो रहा है। इस दौरान पति-पत्नी के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है। नौकरी या व्यवसाय करने वाले लोगों को इस दौरान अपने काम में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। अगर आपने सही प्लानिंग नहीं की तो नुकसान हो सकता है। इस दौरान आपको आर्थिक समस्या का सामना करना पड़ सकता है। तुला राशि में सूर्य, केतु, शुक्र और बुध की युति के दौरान भी आपको ऋण लेने की आवश्यकता हो सकती है। इस स्टालियम में आपको स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो सकती है, खासकर पेट और किडनी से जुड़ी समस्याएं।

मिथुन : मिथुन राशि के जातकों के लिए यह गोचर पंचम भाव में चल रहा है. इस दौरान पति-पत्नी या रिश्ते में छोटी-मोटी समस्या हो सकती है, इस दौरान किसी को प्रपोज न करें, उत्तर नकारात्मक आ सकता है। नौकरी या व्यापार करने वाले लोगों को इस दौरान आपको अपने काम पर ध्यान देना होगा, नहीं तो आपका प्रदर्शन बिगड़ सकता है। वित्त के मामले में आपको कोई बड़ी चिंता नहीं होगी। इस दौरान आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

कर्क : कर्क राशि के जातकों के लिए यह नक्षत्र परिवर्तन भाव में हो रहा है। तुला राशि में चार प्रमुख ग्रहों की युति होने से पति पत्नी या रिश्ते में इस अवधि के दौरान आपसी समन्वय से रिश्ते को बचाना होगा। नौकरी या व्यापार करने वाले लोगों को इस समय काम में कोई बड़ा लाभ या कोई बड़ा प्रोजेक्ट मिल सकता है। इस समय आपको वित्त में कोई बड़ी समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा। हालाँकि, आपको शारीरिक से अधिक मानसिक परेशानी या परेशानी हो सकती है।

सिंह: सिंह राशि के जातकों के लिए यह स्टेलियम तीसरे स्थान पर हो रहा है। इस समय पति-पत्नी के संबंधों में सुधार आएगा। नौकरी या व्यापार करने वाले लोगों को इस दौरान कोई नया रोमांच नहीं लेना चाहिए अन्यथा काम में परेशानी हो सकती है। तुला राशि में सूर्य, केतु, शुक्र और बुध की युति के दौरान यदि आप वित्त के लिए कोई बड़ा निवेश करना चाहते हैं तो आपको सावधानी से आगे बढ़ना होगा, हानि हो सकती है। इस दौरान आपकी शारीरिक फिटनेस अच्छी रहेगी।

कन्या : कन्या राशि के जातकों के लिए यह नक्षत्र दूसरे स्थान पर हो रहा है. पति-पत्नी या रिश्ते में संभलकर रहना होगा, नहीं तो आपकी कुछ बातें आपके रिश्ते में परेशानी बढ़ा सकती हैं। नौकरी या व्यापार करने वाले लोगों को इस दौरान अपने काम पर अधिक ध्यान देना होगा, उन्हें इस समय कोई बड़ा पैसा लगाकर नया काम शुरू नहीं करना चाहिए। इस दौरान आर्थिक प्रबंधन करना होगा अन्यथा धन की हानि हो सकती है। इस समय शॉर्ट टर्म निवेश नहीं करना चाहिए। इस दौरान आपका शारीरिक स्वास्थ्य थोड़ा नाजुक रहेगा।

Posted By: Arvind Dubey

  • Font Size
  • Close