Sun Transit 2021: शास्त्रों में सूर्य को ग्रहों का राजा कहा गया है। 17 अक्टूबर को सूर्य का राशि परिवर्तन होने जा रहा है। वह कन्या राशि से निकलकर तुला राशि में गोचर करेंगे। सूर्य के राशि परिवर्तन से सभी 12 राशियों पर इसका प्रभाव पड़ेगा। ज्योतिषाचार्य के अनुसार सूर्य के गोचर से सिंह, कन्या, तुला और वृश्चिक राशियों को फायदा होगा। आइए जानते हैं इन चारों राशियों के जातकों को क्या लाभ होगा।

सिंह राशि (Leo)

सूर्य के राशि परिवर्तन से सिंह राशिवालों का साहस और पराक्रम बढ़ेगा। कोई रुका हुआ कार्य पूरा होगा। हर काम में सफलता मिलने की संभावना होगी। वाणी और गुस्से पर कंट्रोल रखना होगा। अधिकारी और बॉस काम से खुश रहेंगे। प्रमोशन भी मिल सकता है।

कन्या राशि (Virgo)

सूर्य के गोचर कन्या राशि के जातकों को लाभ प्रदान करेगा। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। रुका हुआ धन मिलने की संभावना है। विदेश यात्रा जा सकते हैं।

तुला राशि (Libra)

सूर्य के राशि परिवर्तन का सबसे अधिक प्रभाव तुला राशि में होगा। इस राशियों के जातकों को अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। गोचर काल में सेहत का पूरा ध्यान रखें। मन प्रसन्न रहेगा। मान-सम्मान में वृद्धि होगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio)

वृश्चिक राशि के जातकों को कर्ज से मुक्ति मिलेगी। मानसिक तनाव कम होगा। व्यापारियों को अच्छा मुनाफा होगा। कर्मचारियों के स्थान परिवर्तन और प्रमोशन के योग बन सकते हैं। किसी भी वाद विवाद से दूर रहें।

डिसक्लेमर

'इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।'

Posted By: Shailendra Kumar