मल्टीमीडिया डेस्क। सूर्य को नौ ग्रहों का राजा माना गया है। सूर्य के कुंडली में शुभ होने से मान-सम्मान में वृद्धि होती है और आत्मबल में इजाफा होता है। सूर्य 16 दिसंबर 2019, सोमवार दोपहर 3 बजकर 10 मिनट पर धनु राशि में गोचर करेंगे। सूर्य धनु राशि में 15 जनवरी 2020, बुधवार को रात 1 बजकर 54 मिनट तक रहेंगे। आइए जानते हैं विभिन्न राशियों पर इसका क्या असर रहेगा।

मेष राशि

मेष राशि वालों के लिए इस दौरान उच्च शिक्षा की प्राप्ति और विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं। आध्यात्मिक कार्यों की ओर रुझान रहेगा और पिता के मान-सम्मान में वृद्धि होगी। कारोबार में मुनाफे के साथ विस्तार भी होगा।

वृषभ राशि

वृषभ राशि वालों को इस दौरान माता-पिता की सेहत का खास ख्याल रखने की जरूरत है। प्रेम संबंधों और विवाहितों के लिए ये समय शुभ है। परिवार में किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है।

मिथुन राशि

नौकरी में प्रमोशन मिलने के योग हैं। स्वास्थ्य को लेकर सावधान रहें। कारोबार को लोकर सतर्क रहें। कारोबारी पार्टनर से मतभेदों को टालें। वाणी पर संयम रखने से फायदा होगा। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा।

कर्क राशि

आपके किए गए कार्य की आपके माता-पिता के द्वारा सराहना की जाएगी। सहकर्मी आपके काम में बाधा पहुंचाने की कोशिश करेंगे, लेकिन आप चतुराई से इस समस्या से बच निकलेंगे। घर के

पुनर्निर्माण या उसके सौन्दर्यीकरण का काम करवा सकते हैं।

सिंह राशि

धार्मिक कार्यों में मन लग सकता है। किसी धार्मिक यात्रा पर भी जा सकते हैं। प्रेम संबंधों के लिए यह समय ठीक नहीं है। पारिवारिक माहौल ठीक रहेगा। बच्चों की सेहत पर ध्यान देने की जरूरत है। सेहत का खास ख्याल रखें।

कन्या राशि

इस समय पारिवारिक और कार्यक्षेत्र में तालमेल बनाकर चलने की जरूरत है। आर्थिक स्तर पर आपको विशेष लाभ मिलने के योग है। धन प्राप्ति के दूसरे स्त्रोत मिल सकते हैं। जीवनसाथी को सपलता मिलने के योग हैं।

तुला राशि

कार्यक्षेत्र में की गई मेहनत और लगन का असर दिखाई देने लगेगा। आत्मविश्वास में इजाफा होगा और परिवार का सुख प्राप्त होगा। सेहत को लेकर सावधानी बरतने की जरूरत है। मानसिक तनाव से बचें।

वृश्चिक राशि

प्रेम संबंधों में संतुलन बनाकर चलने से फायदा होगा। नौकरी वालों के लिए यह गोचर शुभ परिणाम देने वाला होगा। इस समय सहयोगियों का सहयोग मिलेगा और काम का फल भी प्राप्त होगा। जीवनसाथी के साथ मतभेद हो सकते हैं।

धनु राशि

इस अवधि में स्वास्थ्य की अनदेखी करना हानिकारक हो सकता है। कारोबार से जुड़े लोगों को फायदा होगा। इस दौरान उम्मीद से ज्यादा लाभ हो सकता है। भौतिक सुखों की प्राप्ति होगी और बेहतर जीवन बितेगा।

मकर राशि

प्रेम संबंध में एक-दूसरे को समझकर आगे बढ़ना बेहद होगा। कार्यक्षेत्र में मेहनत का फल मिलेगा। इस दौरान संयम बरतें और स्वयं पर नियंत्रण रखें। नही को मान-सम्मान को खो सकते हैं। गलत संगत से बचकर रहें।

कुंभ राशि

लंबे समय से जिस उपलब्धि को हासिल करने की कोशिश कर रहे थे वह इस समय हासिल हो सकती है। नौकरी में अधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा। बेहतर प्रदर्शन से मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। वैवाहिक जीवन बेहतर रहेगा।

मीन राशि

किसी बात को लेकर पिता से मतभेद हो सकते हैं। वाणी पर संयम रखना जरूरी है। पिता को आपके व्यवहार से तकलीफ हो सकती है। नौकरी में समय अच्छा है, लेकिन सहयोगियों से सावधान रहने की जरूरत है।

Posted By: Yogendra Sharma

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020