Surya Gochar 2022: हिंदू धर्म में सूर्य को देवता माना गया है। भास्कर समस्त जीव-जीवन के आत्मा स्वरूप हैं। इसके द्वारा जातक को जीवन, बल और ऊर्जा की प्राप्ति होती है। मान्यताओं के अनुसार सूर्य देव महर्षि कश्यप के पुत्र हैं। माता का नाम अदिति होने के कारण सूर्य का अन्य नाम आदित्य भी है। पंचांग के अनुसार रविवार का दिन सूर्य के लिए समर्पित है। ज्योतिष शास्त्र में भानु को ग्रहों का राजा कहा गया है। अर्क जब किसी राशि में प्रवेश करता है, तो वह धार्मिक कार्यों के लिए शुभ समय होता है। जब सूरज एक राशि से दूसरे राशि में गोचर करता है। उसे सौर माह कहते हैं। अब 17 अगस्त सुबह 7.27 बजे सूर्य अपनी ही राशि सिंह में प्रवेश करेंगे। सूर्य का सिंह राशि में गोचर कुछ राशियों के लिए शुभ रहेगा। इन राशि वालों पर सूर्य की कृपा बरसेगी।

कर्क राशि

सूर्य का सिंह राशि में प्रवेश कर्क राशिवालों के लिए शुभ रहेगा। व्यापार में लाभ होगा। नौकरी पेशा लोगों को खुशखबरी मिल सकती है। परिवार के साथ सुखद समय व्यतीत होगा। अच्छे लोगों के साथ संपर्क बनेंगे। अपनाए गए मार्ग आपके लिए आय का नया साधन बनेंगे।

तुला राशि

नौकरी पेशा जातकों के काम और अधिकार में वृद्धि होगी। धन मामले में लकी रहेंगे। व्यापारियों को सूर्य गोचर के कारण डबल मुनाफा मिलेगा। बड़ी मात्रा में रकम मिलने से मनोबल बढ़ेगा। शुभ कार्यों में शामिल होने का अवसर मिलेगा। प्रेमी-प्रेमिका के बीच भावनात्मक संबंध मजबूत होंगे।

वृश्चिक राशि

सूर्य का गोचर वृश्चिक राशि वालों को तगड़ा लाभ देगा। करियर में बड़ी सफलता मिल सकती है। नई नौकरी और प्रमोशन का इंतजार खत्म होगा। वर्कप्लेस पर काम की तारीफ होगी। वैवाहिक संबंध खुशनुमा रहेगा। प्रेम संबंधों में भावनात्मक नजदीकियां बढ़ेंगी।

डिसक्लेमर

'इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।'

Posted By: Navodit Saktawat

  • Font Size
  • Close