Surya Grahan 2022: सूर्य ग्रहण और चंद्र ग्रहण को शुभ नहीं माना गया है। ग्रहण के दौरान खाना-पीना और शुभ कार्य करना वर्जित है। इस वर्ष का आखिरी सूर्य ग्रहण अक्टूबर के महीने में लगेगा। यह ग्रहण दिवाली के दूसरे दिन पड़ रहा है। 25 अक्टूबर मंगलवार को आंशिक सूर्य ग्रहण होगा। यह भारत में दिखाई देगा। इस लिए सूतक काल माना जाएगा। साथ ही इस साल का दूसरा और आखिसी सूर्य ग्रहण 5 राशियों के लिए शुभ नहीं रहेगा। ग्रहण के दौरान शुभ कार्य नहीं करना चाहिए। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहण एक अशुभ घटना है। गर्भवती महिलाओं को इस दौरान विशेष सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है।

सूर्य ग्रहण का समय?

25 अक्टूबर को लगने वाला ग्रहण दोपहर 04.29 बजे शुरू होकर शाम 05.42 बजे खत्म होगा। भारत के अलावा, ग्रहण यूरोप, पूर्वोत्तर अफ्रीका, दक्षिण पश्चिम एशिया और अटलांटिक में दिखाई देगा। यह साल 2022 का दूसरा सूर्य ग्रहण है। पहला ग्रहण 30 अप्रैल को लगा था।

सूर्य ग्रहण पर इन राशियों को रहना होगा सावधान

वृषभ राशि

आपके लिए सूर्य ग्रहण अच्छा नहीं रहेगा। सावधान रहने की जरूरत है। स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। इसलिए अपने हेल्थ का खास ध्यान रखें।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के नौकरी में बदलाव हो सकता है, जो आपके लिए नुकसानदायक होगा। यह बहुत ही सोच-समझकर निर्णय लेने का समय है। आर्थिक नुकसान हो सकता है।

कन्या राशि

सूर्य ग्रहण कन्या राशिवालों के लिए अच्छा नहीं है। जिन लोगों का व्यापार विदेश से जुड़ा है। उन्हें इस समय बड़े फैसले लेने से बचना चाहिए। खर्चा भी बढ़ेगा।

तुला राशि

सूर्य ग्रहण के समय सूरज तुला राशि में होगा। इसलिए तुला राशि पर इस ग्रहण का सबसे अधिक प्रभाव पड़ेगा। कुछ कीमती वस्तु खो सकते हैं।

वृश्चिक राशि

सूर्य ग्रहण वृश्चिक राशि वालों को नुकसान पहुंचा सकता है। आर्थिक नुकसान होने की संभावना है। कड़वा बोलने से नुकसान हो सकता है। परिवार में मनमुटाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है।

डिसक्लेमर

'इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।'

यह भी पढ़ें-

Diwali Upay 2022: दीपावली तक करें तुलसी का ये उपाय, मां लक्ष्मी बरसा देंगी धन-दौलत

Unlucky Plants: गलती से अपने घर में न रखें ये पौधे, खत्म हो जाएगी सुख-समृद्धि

Upay For Beautiful Wife: सुंदर पत्नी चाहिए तो जरूर करें ये उपाय, जीवन भर रहेगा प्यार

Posted By: Kushagra Valuskar

  • Font Size
  • Close