ARIES (21 मार्च – 19 अप्रैल): किसी के बहकावे में आए बिना कार्यालय में अपनी जिम्‍मेदारी का ईमानदारी से निर्वहन करते रहें। अच्‍छा हो अभी यात्रा का विचार त्‍याग दें। बच्‍चों के कॅरियर को लेकर महत्‍वपूर्ण समय है इसलिये सोच विचारकर ही कोई निर्णय लें।

TAURUS (20 अप्रैल – 20 मई): आज कोई खुशी का पल परिवार में उपस्थित हो सकता है। अचानक यात्रा का योग कार्यक्रम को गड़बड़ा सकता है। मौसम को देखते हुए अपने स्‍वास्‍थ्‍य का ध्‍यान रखें। धार्मिक कार्यक्रमों में भागीदारी बढ़ेगी।

GEMINI (21 मई – 20 जून): काम के सिलसिले में कहीं अचानक बाहर जाना पड़ सकता है। कॅरियर के लिए बेहद नाजुक समय है। धन संबंधी मसलों में सोच विचारकर ही कोई निर्णय लें। स्‍वास्‍थ्‍य के प्रति सतर्क रहें।

CANCER (21 जून – 22 जुलाई): धार्मिक यात्रा के योग हैं। परिवार में सभी की बातों को महत्‍व दें। धर्मपत्‍नी की बात मानना फायदेमंद होगा। प्राॅपर्टी संबंधी मसलों में निवेश का योग है।

LEO (23 जुलाई – 22 अगस्त): कार्यस्‍थल पर आ रही परेशानियों से निपटने के लिए किसी साथी की मदद लेनी होगी। कहीं से अचानक धन लाभ हो सकता है। खानपान का विशेष ध्‍यान रखना आवश्‍यक है।

VIRGO (23 अगस्त– 22 सितंबर): कॅरियर को लेकर तनावपूर्ण माहौल है। कार्यालय की अपेक्षाओं के अनुसार ही कार्य करें। अपनी जिम्‍मेदारी बेहतर तरीके से निभाएं। अपने काम में वरिष्‍ठों का मार्गदर्शन अवश्‍य लें। खानपान का ध्‍यान रखें।

LIBRA (23 सितंबर– 22 अक्टूबर): परिवार में किसी सदस्‍य का व्‍यवहार विघटन की स्थिति उत्‍पन्‍न कर सकता है। समय के साथ चलना सीखें। फालतू खर्च पर नियंत्रण रखें। किसी काम के सिलसिलेे में अचानक यात्रा करनी पड़ सकती है।

SCORPIO (23 अक्टूबर – 21 नवंबर): आर्थिक तंगी उत्‍पन्‍न हो सकती है। परिवार में किसी सदस्‍य का स्‍वास्‍थ्‍य परेशानी में डाल सकता है लेकिन समय के साथ सब ठीक हो जाएगा। बच्‍चों की सफलता मन को प्रसन्‍नता देगी।

SAGITTARIUS (22 नवंबर– 21 दिसंबर): अचानक कोई बनता काम बिगड़ने से मानसिक तौर पर परेशान हो सकते हैं। कार्यालय में काम पेंडिंग रखने की आदत का त्‍याग करें परेशानियों से बचे रहेंगे। खानपान का शौक बीमार कर सकता है।

CAPRICORN (22 दिसंबर – 19 जनवरी): परिवार के सहयोग से धार्मिक आयोजन की योजना बन सकती है। आज कोई अतिथि का आगमन हो सकता है। बच्‍चों का स्‍वास्‍थ्‍य चिंता में डाल सकता है।

AQUARIUS (20 जनवरी – 18 फरवरी): कॅरियर को लेकर अनेक प्रस्‍ताव सामने आएंगे। बदलाव का समय है इसलिये अपनी योग्‍यता पर भरोसा कर कोई निर्णय लें। खानपान के प्रति लापरवाही ठीक नहीं है। प्रवास का कार्यक्रम बन सकता है।

PISCES (19 फरवरी – 20 मार्च): परिवार से तालमेल बनाने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। अपना काम किसी और को सौंपने से पहले उसे परख लें। वैवारिक मतभेद कार्यालय में विवाद कर सकते हैं। खानपान का विशेष ध्‍यान रखें।

Posted By: Arvind Dubey