Trigrahi Yog: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब ग्रहों की युति बनती है। तब इसका प्रभाव लोगों के जीवन में पड़ता है। ग्रहों के गोचर और नक्षत्र परिवर्तन का असर भी सभी राशियों पर पड़ता है। ग्रहों के राशि परिवर्तन के लिहाज से मई का महीना खास है। मीन राशि में तीन ग्रहों मंगल, गुरु और शुक्र की युति बनी हुई है। किस्मत चमकाने वाले गुरु की राशि में बना त्रिग्रही योग कुछ राशियों के लिए लाभदायक रहेगा। आइए जानते हैं किन राशि वालों के लिए त्रिग्रही योग शुभ साबित होगा।

वृषभ राशि

वृषभ राशिवालों के लिए त्रिग्रही योग लाभकारी साबित होगा। आपकी राशि के स्वामी शुक्र लाभ स्थान में मौजूद हैं। आपको बिजनेस में अच्छा लाभ हो सकता है। आय के नए स्त्रोत बन सकते हैं। सेहत में सुधार होगा। पुराने रोग से मुक्ति मिल सकती है। बड़े अधिकारियों से संबंध में सुधार होगा। करियर में कोई अच्छी खबर मिल सकती है। नए लोगों से घनिष्ठता बढ़ेगी।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों को हर काम में सफलता मिलेगी। भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। प्रॉपर्टी की खरीद-फरोख्त मामलों में सफलता मिलेगी। परिवार की जरूरतों के प्रति जागरूक रहेंगे। घर में मांगलिक कार्यों की रूपरेखा बनेगी। अविवाहितों को शादी के प्रस्ताव प्राप्त होंगे। कोई बड़ी उपलब्धि आपका इंतजार कर रही है।

वृश्चिक राशि

त्रिग्रही योग से वृश्चिक राशि वालों को आकस्मिक धन की प्राप्ति हो सकती है। लव मैरिज में सफल हो सकते है। मेहनत का पूरा फल मिलेगा। कामकाज के क्षेत्र में लाभ होगा। सभी के साथ मधुर संबंध रहेगा। ऑफिस में सम्मान प्राप्त हो सकता है। वरिष्ठ अधिकारियों से प्रशंसा मिलेगी। युवकों को मनचाहा जीवनसाथी मिलने की संभावना है।

डिसक्लेमर

'इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।'

Posted By: Sandeep Chourey

  • Font Size
  • Close