Venus Transit 2022: धन और संपदा के कारक ग्रह शुक्र ग्रह 24 सितंबर 2022 शनिवार को राशि परिवर्तन करेंगे। इस दिन शुक्र कन्या राशि में प्रवेश करने वाले हैं। इस राशि में पहले से ही ग्रहों के राजा सूर्य विराजमान हैं। शुक्र कन्या राशि में 24 सितंबर को रात 09 बजकर 15 मिनट पर गोचर करेंगे। इसके बाद 18 अक्टूबर को शुक्र तुला राशि में प्रवेश करेंगे। ज्योतिष की गणना के अनुसार कन्या राशि में शुक्र का राशि परिवर्तन सभी जातकों पर प्रभाव डालेगा। लेकिन कुछ राशियां ऐसी हैं जिन्हें शुक्र के राशि परिवर्तन से काफी लाभ होने वाला है। आइए जानते हैं कि वे राशियां कौन सी हैं जिन्हें शुक्र फायदा पहुंचाने वाले हैं।

वृषभ राशि - वृषभ राशि के स्वामी ग्रह शुक्र हैं। शुक्र का कन्या राशि में प्रवेश होने के कारण वृषभ राशि वालों को काफी फायदा होने वाला है। इस दौरान पारिवारिक समस्याओं से मुक्ति मिलेगी। साथ ही आर्थिक स्थिति में भी सुधार होगा। करियर में नया मुकाम हासिल हो सकता है। साथ ही मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी।

कर्क राशि - कर्क राशि वालों के लिए शुक्र गोचर बहुत फायदा पहुंचाने वाला है। शुक्र के राशि परिवर्तन से इस दौरान कर्क राशि वालों के आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। आय में वृद्धि के योग बनेंगे। नौकरी में तरक्की के योग बन रहे है। इस दौरान कर्ज से मुक्ति मिलेगी। उच्च अधिकारी आपके काम की प्रशंसा करेंगे।

सिंह राशि - शुक्र के राशि परिवर्तन से सिंह राशि वालों को नौकरी और व्यापार में जमकर सफलता हासिल होने वाली है। शुक्र के राशि परिवर्तन से सिंह राशि के जातकों को काफी लाभ होने वाला है। इस समय अवधि में आपको रुके हुए काम पूरे होंगे। निवेश के लिए यह समय अनुकूल रहेगा। इस समय भाग्य का पूरा साथ मिलेगा।

वृश्चिक राशि - शुक्र के गोचर से वृश्चिक राशि वालों के लिए यह समय काफी लाभकारी साबित हो सकता है। शुक्र वृश्चिक राशि की कुंडली के कार्यक्षेत्र और नौकरी भाव में प्रवेश करेंगे। इसका फायदा आपको होने वाला है। इस समय अवधि में आपको नौकरी में खूब तरक्की होगी। साथ ही आय में बढ़ोतरी के योग बन रहे हैं।

Shani Sade Sati: इन राशि वालों पर चल रहा है शनि की साढ़े साती का कष्टकारी चरण, जानिए कब मिलेगी मुक्ति

डिसक्लेमर

'इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।'

Posted By: Ekta Shrma

  • Font Size
  • Close