Shukra Gochar 2022: प्रत्येह ग्रह एक निश्चित अवधि पर गोचर करता है। उस गोचर का प्रभाव सभी 12 राशियों पर पड़ता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 23 मई को रात्रि 8.39 मिनट पर शुक्र मेष राशि में प्रवेश करेंगे। 18 जून 2022 को सुबह 08.28 मिनट तक रहेंगे। शुक्र का राशि परिवर्तन कुछ राशिवालों के लिए लाभदायक रहेगा। शुक्र ग्रह को सुख, रोमांस, धन लाभ और लग्जरी लाइफ का कारक माना जाता है। ऐसे में शुक्र का गोचर कई राशियों की किस्मत जगा देगा। आइए जानते हैं किन राशियों को मिलेगी सफलता।

तुला राशि

शुक्र के गोचर से आपके जीवन में सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे। लव मैरिज करने का योग बन रहा है। जीवन में रोमांस बढ़ेगा, रिश्ते मजबूत होंगे। फैशन और मीडिया से जुड़े लोगों को नई पहचान मिलेगी। भाई-बहन के साथ रिश्ते मजबूत होंगे। कहीं यात्रा पर जाना पड़ सकता है। बेरोजगारों की नौकरी की तलाश पूरी होगी।

मेष राशि

शुक्र का गोचर आपके लिए लाभदायक साबित होगा। करियर में आगे बढ़ने के नए अवसर मिलेंगे। पिछले कुछ समय से चल रही परेशानियां दूर होंगी। नजदीकी लोगों से मुलाकात करना का मौका मिलेगा। प्रमोशन के योग है। घर परिवार में प्रेम और सुखद सामंजस्य रहेगा। विवाह योग्य के लिए उचित रिश्ता आएगा। लव पार्टनर के साथ डेटिंग पर जाने का अवसर मिलेंगे।

मिथुन राशि

शुक्र ग्रह मिथुन राशि के पंचम और द्वादश भाव के स्वामी है। जिससे इनकम और लाभ का भाव कहा जाता है। इस समय आपकी आय में बढ़ोतरी के योग बनेंगे। किसी व्यावसायिक डील में धनलाभ हो सकता है। कार्यक्षेत्र में प्रभाव बना रहेगा। परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक क्षेत्र में रुझान बढ़ेगा। विपरीत लिंग के लोग आपकी तरफ आकर्षित होंगे।

कर्क राशि

शुक्र का गोचर आपकी कुंडली के दशम भाव में होगा। जिसे कार्यक्षेत्र और नौकरी का भाव माना जाता है। इस समय नई जॉब का ऑफर आ सकता है। स्थान परिवर्तन के योग हैं। साथ ही इंक्रीमेंट भी हो सकता है। इस समय भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। कार्यस्थल पर बॉस के साथ संबंध मधुर रहेंगे। आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। व्यापार में नए प्रयास सफल होंगे। कोई नई डील फाइनल हो सकती है।

सिंह राशि

शुक्र ग्रह आपके तृतीया और दशम भाव के स्वामी है। शुक्र के गोचर से सिंह राशियों को विशेष लाभ होगा। नौकरी की तलाश पूरी होगी। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। ऑफिस में काम की तारीफ होगी। प्रॉपर्टी में भी लाभ होगा। पारिवारिक कलह खत्म होगी। मन में नया उत्साह और जोश देखने को मिलेगा। कामकाज में अच्छा मुनाफा होगा। धन का संचय भी कर पाएंगे। किसी खास मित्र के साथ विदेश यात्रा पर जाने के योग बनेंगे।

डिसक्लेमर

'इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।'

Posted By: Navodit Saktawat

  • Font Size
  • Close