मेष: अतीत को पीछे छोड़कर अच्छे भविष्य के लिए वर्तमान में सक्रिय होंगे। आप सधे कदम और सुरक्षित व्यावसायिक स्थिति के बजाय चुनौतीपूर्ण संभावनाओं और रचनात्मक कामों की तरफ देखेंगे जो आगे की तरक्की के लिए जरूरी हैं। आपके पास नई दृष्टि है क्योंकि आप विभिन्न् आयामों में जीवन को देख पाते हैं। रिश्तों और व्यवसाय को लेकर उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। जीवन के सभी रंगों का स्वागत करेंगे ताकि आप समृद्ध हों। कोई अच्छा सरप्राइज आपका रास्ता देख रहा है।

शुभ अंक - 12 शुभ रंग- व्हाइट

वृषभ: रिश्ते प्रतिबद्धता में बदल सकते हैं और इससे खुशी मिलेगी। बच्चे, मित्र और परिजन एक उत्सव के लिए एकत्र होंगे और इससे रिश्तों में मजबूती आएगी। आप मित्रों के साथ आतिथ्य सत्कार साझा करेंगे, नए रिश्ते बनाएंगे और जीवन की अच्छी चीजों आनंद लेंगे। अगले महीने की किसी खास यात्रा या छुट्टी की तैयारियों में व्यस्त रहेंगे। व्यावसायिक उद्यम सफल और आकर्षक होंगे। कोई खास प्रोजेक्ट मिला है जो प्रतिष्ठा और संभावना दोनों लेकर आया है। आध्यात्मिक रुझान और ध्यान कुछ राहत देगा।

शुभ अंक- 3 शुभ रंग- रेड

मिथुन: परिजनों और मित्रों के साथ आतिथ्य और प्रसन्न्ता के लम्हे बांटेंगे। अपनी रचनात्मक ऊर्जा, अनुभव और कौशल दूसरों के साथ साझा करने को प्रेरित रहेंगे ताकि कार्य में साझा लक्ष्यों को हासिल कर सकें। आपकी मजबूती और सफलता आपकी दृढ़ता और तालमेल बिठाने की क्षमता का नतीजा है। आपमें सही लोगों और संभावनाओं को आकर्षित करने की शक्ति है जो आपको तरक्की की दिशा में ले जाती है। आप उदार और दयालु हैं लेकिन अधीर भी। कडवा सच कहते हुए स्वभाव को नरम रखें।

शुभ अंक - 13 शुभ रंग- स्कारलेट

कर्क: आप चीजों को नियंत्रित करके उलझी हुई स्थितियों और भावनात्मक जटिलताओं में सकारात्मक हल निकालेंगे। घर और दफ्तर में मुश्किल स्थितियों का सामना करते हुए आप साहस और शक्ति दिखाएंगे। आपका करिश्माई व्यक्तित्व कमाल करेगा। किसी खास रिश्ते में प्रेम, जुनून और रोमांस बहुत रोमांचक होगा। आप पारिवारिक विवादों को धैर्य, अधिकार और समझबूझ के साथ हल करेंगे। सिंह राशि का कोई व्यक्ति अच्छे और बुरे वक्त में आपका सहयोग करेगा। इस व्यस्त समय में अपने स्वास्थ्य का ध्यान जरूर रखें।

शुभ अंक - 11 शुभ रंग- गोल्डन यलो

सिंह: आप जो कभी करेंगे उसमें अपने अंदाज, रचनात्मकता और प्रदर्शन से छाप छोड़ेंगे। व्यावसायिक संभावनाएं और सौभाग्य आने वाले सप्ताह को बहुत रोचक बनाएगा क्योंकि आप नए प्रोजेक्ट्स और विस्तार की योजनाओं के साथ आगे बढ़ेंगे। आप धैर्य के साथ उस समय की प्रतीक्षा कर रहे हैं जबकि बिजनेस में प्रतिद्वंद्वी से प्रतिस्पर्धा के लिए नए लोगों को ला सकें, आधुनिक तकनीक अपना सकें। रिश्तों से मिलने वाला प्रेम आपकी ताकत रहेगा। वृष राशि का कोई व्यक्ति मदद करेगा जबकि आपके विजन में भावनाओं की अड़चन होगी। योग और ध्यान का लाभ मिलेगा।

शुभ अंक- 6 शुभ रंग- सॉफ्ट पिंक

कन्या: जब आप व्यावसायिक स्थितियों को नियंत्रित करेंगे और उन्हें बेहतर ढंग से सुलझाएंगे तो आपकी लीडरशिप उभरकर सामने आएगी। इस सप्ताह स्वभाव से विद्रोही रहेंगे क्योंकि चुनौतियों और जिम्मेदारियों को स्वीकार करेंगे ताकि खुद को सिद्ध कर सकें। आपके पास एक प्रभाव और करिश्मा है जो खुद को जानने और परंपराओं से मुक्त होने से आता है। बहुत सारे रोचक लोग आपकी तरफ आकर्षित होंगे और अपनी ऊर्जा व समय बचाकर रखें। कार्य में नई शुरुआत करेंगे, नए उद्यम शुरू कर सकते हैं और सभी तरह की विषमताओं के विरुद्ध लड़ाई जीतेंगे।

शुभ अंक- 4 शुभ रंग- ऑरेंज

तुला: किसी नए बिजनेस की शुरुआत और साझेदारी लाभदायक सिद्ध होगी। रिश्तों में भी आप सकारात्मकता और स्नेह के साथ नई शुरुआत करेंगे। आपका साथी आपकी नई छवि, दृष्टिकोण और आकर्षण से प्रभावित होगा। किसी मुश्किल काम को पूरा करने के लिए साथी या किसी विशेषज्ञ की मदद ले सकते हैं। घटनाओं में अचानक आया बदलाव आपकी योजनाओं को बदल सकता है। आगे कदम बढ़ाते हुए बदलावों से गुजरेंगे और अप्रत्याशित घटनाओं से भी। जीवन के प्रति बड़ा नजरिया आपकी मदद ही करेगा। नई रुचि की तरफ आकर्षित हो सकते हैं।

शुभ अंक- 17 शुभ रंग- क्रीम्स एंड व्हाइट्स

वृश्चिक: कुछ चीजों में बहुत ज्यादा ध्यान देंगे किंतु कुछ अन्य चीजों में उतनी ही अव्यवस्था पैदा होगी और यह संतुलन बना रहेगा। बहुत सारी चीजों को लेकर मन में नकारात्मक ख्याल आ सकते हैं और उसके लिए आप खुद को दोषी भी मान सकते हैं। कुछ भी बुरा नहीं होने वाला है इसलिए सहज रहें। नकारात्मक दृष्टिकोण चिंता, तनाव बढ़ाता है और स्वास्थ्य पर भी बुरा असर डालता है। शांत रहें, एक समय में एक ही कदम उठाएं और सकारात्मक ढंग से सोचें। खुद को दोषी मानने के बजाय पुरानी गलतियों से सीखकर आगे बढ़ें।

शुभ अंक - 8 शुभ रंग- व्हाइट

धनु: आपके पास शांति और सधे ढंग से आगे बढ़ने का गुण है और इनकी बदौलत आप चीजों को बहुत अच्छे से संभालते हैं। रिश्तों में आप स्नेहशील हैं और परिजनों व मित्रों के साथ उदार हैं। अपने मनोभावों पर भरोसा करें क्योंकि वे आपको सही दिशा में आगे ले जाएंगे। लक्ष्य प्राप्त करने, टकराव को टालने और वित्त व कॉन्ट्रैक्ट को संभालने के लिए आप कडी मेहनत करते हैं और व्यावहारिक दृष्टि भी रखते हैं। काम को नीरस व उबाऊ न बनने दें बल्कि अपना उत्साह और रचनात्मकता बनाए रखें। इसी तरह मेहनत करते रहे तो आने वाले महीनों में आपकी महत्वाकांक्षा वास्तविकता में बदलेगी।

शुभ अंक- 18 शुभ रंग- पीकॉक ग्रीन

मकर: वर्तमान में जीना और बहाव के साथ चलना लाभदायक होगा। बिना योजना के संक्षिप्त छुट्टी आपकी ऊर्जा और रिश्तों को तरोताजा करेगी। कोई खास कार्य जो थोड़े समय के लिए होगा वह बड़ी सफलता देगा। सामाजिक जीवन शानदार रहेगा क्योंकि आप ख्यात और मजेदार लोगों से जुड़ेंगे। परिजन, बच्चे और प्रियजन आपके जीवन में खुशी लाएंगे। आपके पास कला, संगीत और मनोरंजन की चीजों के लिए समय होगा। आप लग्जरी और कार में पैसा लगा सकते हैं। सफलता पाने के लिए एक-एक करके ही कदम उठाएं।

शुभ अंक - 6 शुभ रंग - सेफरन

कुंभ: पुरानी चीजों का खात्मा और नई शुरुआत संभव है। अपनी भावना सचाई से व्यक्त करेंगे और रचानत्मक उद्यमों के लिए मौलिक विचार देंगे। मूल्य, प्राथमिकताएं और दृष्टिकोण बदलेंगे और वे सकारात्मकता की तरफ ले जाएंगे। व्यवसाय, घर और कार्य प्रोजेक्ट में बदलाव की संभावना है। वित्तीय और भावनात्मक सुरक्षा से जुड़े पुराने भयों से मुक्त हो पाएंगे। पारिवारिक रिश्ते और मित्रताओं की परीक्षा भी होगी। पहनावे में बदलाव या घर की नई सज्जा आपको नई ऊर्जा देगी। अचानक चीजें सामने आ सकती हैं और सफलता भी मिलेगी। फिटनेस और अच्छे खानपान का चुनाव मददगार होगा।

शुभ अंक - 16 शुभ रंग- रेड

मीन: आप जो भी करेंगे उसमें ऊर्जा और मजबूती दिखाएंगे। प्राकृतिक संसाधनों का उपयोग करके कौशल और संतुष्टि हासिल करेंगे। बदलने वाले निजी अनुभवों से गुजरेंगे। किसी शानदार बिजनेस संभावना से चकित होंगे जिसमें यात्रा, संवाद और महत्वपूर्ण लोगों से मिलने का मौका रहेगा। साहसी बनें, अपनी संभावनाओं को जानें और चीजों को सच में बदलें भले ही उसके लिए बड़े बदलाव क्यों न करने पड़ें। सोचने और योजना बनाने के बजाय प्रेरणा के लिए ध्यान के जरिए भीतरी ऊर्जा केंद्र से जुड़ेंगे। विनम्र, केंद्रित और शांत रहेंगे तो ऊर्जायमान भी रहेंगे।

शुभ अंक - 1 शुभ रंग- रेड

Posted By: Arvind Dubey