Coronavirus के खिलाफ गायत्री मंत्र (Gayatri Mantra) बड़ा सहारा बना है। गुड़गांव में Coronavirus संदिग्धों को जिस बिल्डिंग में रखा गया है, वहां लोग अपनी-अपनी बालकनी से बाहर निकलकर एक साथ Gayatri Mantra का उच्चारण कर रहे हैं। मरीजों का कहना है कि इससे उनमें सकारात्मक ऊर्जा मिल रही है। Gayatri Mantra के साथ ही 'हम होंगे कामयाब' जैसे गीत सार्वजनिक रूप से गाए जा रहे हैं। इसका एक वीडियो सामने आया है, जिसे सोशल मीडिया पर खूब देखा जा रहा है। इससे पहले इटली में मरीजों ने ऐसा किया था। वहां आइसोलेशन में रखे गए लोगों ने एक साथ गीत गाकर कर दूसरे का मनोबल बढ़ाया था। नीचे देखिए गुड़गांवं का वीडियो -

बता दें, तमाम सावधानियों के बावजूद भारत में कोरोना वायरस के मरीज लगातार बढ़ रहे हैं। विभिन्न शहरों में संदिग्धों के शहर से दूर बनी इमारतों में रखा जा रहा है, ताकि संक्रमण न फैले। नियमानुसार 14 दिन तक आइसोलेशन में रहना होता है। इसके लिए केंद्र और राज्य सरकारों ने बंदोस्त किए हैं।

लोग कर रहे सरकार की तारीफ

विदेश से संक्रमण लेकर भारत आने वालों को देश के विभिन्न शहरों में रखा गया है। यहां सरकार की ओर से शानदार बंदोबस्त किए गए हैं। साफ-सुथरे फ्लेट्स में ठहराया गया है। जहां पानी के साथ ही तमाम सुविधाएं दी गई हैं। इटली से आए एक मरीज का वीडियो वायरस हुआ था, जिसमें वो बता रहा था कि किस तरह यहां इटली से भी अच्छी सुविधाएं हैं और इसके लिए वह मोदी सरकार और स्वास्थ्य मंत्रालय को धन्यवाद दे रहा है।

Posted By: Arvind Dubey

  • Font Size
  • Close