जाने-माने संगीत निर्देशक और गायक शंकर महादेवन प्रयोगधर्मी संगीत के लिए मशहूर हैं, जिन्होंने कई फिल्मों में अपने संगीत से लोगों को प्रभावित किया है। कई साल पहले शंकर ने गायकी में एक अभिनव प्रयोग करते हुए ब्रीदलेस का कॉन्सेप्ट दिया था और एक एल्बम रिलीज़ की थी। अब उसी तर्ज पर शंकर हनुमान चालीसा का गायन करते नजर आएँगे। शंकर ने इसकी घोषणा कू ऐप के जरिए की है। उनके वीडियो को शेमारू भक्ति के अकाउंट से शेयर किया गया है।

इस वीडियो में शंकर कह रहे हैं कि उन्हें एक अद्भुत हनुमान चालीसा गाने का अवसर मिला है। यह ब्रीदलेस स्टाइल में है, जो काफी तेज रफ्तार वाला और कठिन है। शंकर इसके बाद हनुमान चालीसा को लेकर अपने विचार भी रखते हैं। यह अनोखी हनुमान चालीसा शेमारू भक्ति के यू-ट्यूब चैनल पर स्ट्रीम की जाएगी।

शंकर महादेवन की ब्रीथलेस एल्बम 1998 में रिलीज़ हुई थी। इसमें उनके साथ जावेद अख्तर भी फीचर हुए थे। इस एल्बम का टाइटल सॉन्ग ब्रीथलेस बिना किसी पॉज़ या ब्रेक के लगातार गाया गया था। ब्रीथलेस सॉन्ग में बिना रुके गाने वाला हिस्सा करीब 3 मिनट का है।

फिल्मी संगीत की दुनिया में महादेवन ने लम्बा सफर तय किया है। एहसान और लॉय के साथ मिलकर उन्होंने कई फिल्मों में पाथ ब्रेकिंग म्यूजिक दिया है। इनमें मिशन कश्मीर, दिल चाहता है, लक्ष्य, बंटी और बबली, डॉन, रॉक ऑन जैसी फिल्में शामिल हैं। वहीं, हनुमान चालीसा की बात करें तो इसे कई कलाकारों और संगीतकारों ने अपने-अपने तरीके से रिकॉर्ड किया है। इनमें अमिताभ बच्चन भी शामिल हैं, जिनके द्वारा गाई गई हनुमान चालीसा काफी लोकप्रिय हुई थी।

Koo App

Posted By: Sandeep Chourey

  • Font Size
  • Close