वाराणसी। श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में अब Paytm से भी दान कर सकेंगे। शुक्रवार को मंदिर का डोनेशन लिंक Paytm एप पर लाइव हो गया। इस एप पर लाइव होने वाला बाबा दरबार 11वां धर्म स्थल है।

मुख्य कार्यपालक अधिकारी विशाल सिंह के अनुसार डिजिटल इंडिया को बढ़ावा देने के साथ ही श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए नई व्यवस्था शुरू की गई है।

ऑनलाइन दान की व्यवस्था

इससे श्रद्धालुओं को कहीं से भी सीधे दान करने की सुविधा होगी। अब तक मंदिर के वेबसाइट पर जाकर ही ऑनलाइन दान की व्यवस्था थी।

श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर सुंदरीकरण व विस्तारीकरण की गति तेज होने के साथ मंदिर प्रशासन ने दान को आसान बनाने की कवायद शुरू की है।

Paytm एप पर इसका लिंक जोड़ने को भी इसकी ही कड़ी माना जा रहा है। हाल ही में मंदिर प्रशासन ने श्रमदान व्यवस्था की घोषणा के दौरान भी परियोजना विशेष के लिए दान का भी खाका खींचा था।

चढ़ावे के तौर पर ये प्रावधान

इसमें चढ़ावे के तौर पर तो श्रद्धा समर्पित करने के साथ अन्न क्षेत्र निर्माण, अन्न क्षेत्र संचालन, कॉरिडोर निर्माण या अन्य व्यवस्था के लिए अलग-अलग दान करने का प्रावधान किया जा रहा है।

Paytm पर ये धार्मिक स्थल : बांके बिहारी वृंदावन, लालबाग के राजा गणपति, श्रीलेन्याद्रि गणपति देवस्थान, इस्कान बेंगलुरु, श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर, बद्रीनाथ मंदिर, केदारनाथ मंदिर, सोमनाथ मंदिर, वृंदावन चंद्रोदय मंदिर, दरगाह हजरत कमालुद्दीन, निजामुद्दीन दरगाह।

Posted By: Navodit Saktawat

  • Font Size
  • Close